केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह ने हुड्डा पर साधा निशाना

8/29/2015 4:06:57 PM

जींद (भूपेंद्र मोर): हरियाणा में जींद के केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री बिरेंद्र सिंह ने कहा कि 1 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करवाएगें।

केंद्रीय मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर साधा निशाना और कहा कि 10 वर्ष जब वह सत्ता में थे तब उन्हें किसानों के गन्ने के भुगतान की बात क्यों नहीं याद आई। वर्ष 2022 तक देश में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए सजग है और उन्होंने यह भी कहा कि समूचे देश में सुगर मिलों में किसानों का करीब 12 हजार करोड़ रुपए बकाया है। इसके लिए केंद्र सरकार व्यापक योजना बना रही है और इसको लेकर प्रधानमंत्री बैठक भी कर चुकें हैं।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी स्वीकार किया कि देश में जमीनी पानी के बजाए ऊपर का पानी पेयजल के लिए मुहैया करवाया जाए, क्योंकि ऊपर के पानी में बीमारियां कम होती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 8 ऐसे राज्य है, जिनमें इस योजना के तहत कार्य दूसरे चरण में पहुंच गया है। इन 8 राज्यों ग्रामीण सड़कों का दुरस्करण किया जा रहा है।