हुडा व पार्क समिति के मध्य विवाद गहराया

9/30/2015 12:14:53 AM

जींद (संदीप): अर्बन एस्टेट ए ब्लाक के पार्क की देखरेख एवं सौंदर्यीकण के बदले रकम अदायगी को लेकर पार्क सुधार समिति व हुडा कर्मचारियों के मध्य विवाद काफ ी गहरा गया है, जिसके चलते हुडा ने समिति की पिछली साढ़े 4 माह की अदायगी रोक ली है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने पार्क सुधार समिति की मांग पर अर्बन एस्टेट ए ब्लाक के पार्क के सुधारीकरण एवं देखरेख का जिम्मा समिति को सौंपा था और बदले में हुडा द्वारा समिति को हर माह 7730 रुपए रकम अदायगी का फैसला हुआ था। इसके लिए दोनों ने आपस में समझौता कर हुडा ने समिति को यह राशि हर माह अदा करने के लिए एक पत्र भी सौंपा था, जिसमें हुडा ने समिति पर अनेक शर्तें भी लगाई थीं। 
 
समिति ने हुडा की इन सभी शर्तों को पूरा कर पार्क का देखरेख एवं सौंदर्यीकण का जिम्मा अपने हाथों में लिया था। इसके बाद 16 मई, 2015 से 31 मार्च, 2016 तक हुडा ने पार्क समिति को 7730 रुपए मासिक अदा करने का प्रस्ताव मंजूर कर देखरेख के लिए समिति के सुपुर्द कर दिया था लेकिन विवाद उस समय खड़ा हो गया जब साढ़े 4 माह बीत जाने तक भी हुडा ने समिति को इस अदायगी राशि की एक भी किस्त जारी नहीं की। 
 
समिति ने जब अपनी इस अदायगी को लेकर हुडा के बागवानी कर्मचारियों और अधिकारियों से रुपए अदा करने की मांग की तो इसके बदले उलटे हुडा ने उनसे कागजातों की मांग कर डाली।  यह मामला उस समय और अत्यधिक गहरा गया जब पार्क सुधार समिति के कोषाध्यक्ष ने हुडा की कारगुजारियों पर सवाल उठाते हुए अपने पद से ही इस्तीफा दे दिया। अधिकतर समितियों ने पार्कों के सुधारीकरण से अपने हाथ पीछे खींचे : हुडा की कारगुजारियों से तंग आकर अर्बन एस्टेट की अधिकतर पार्क सुधार समितियां पार्कों के सुधारीकरण से अपने हाथ पीछे खींच रही है और अब वापस इन पार्क की देखरेख का सारा जिम्मा हुडा को ही सौंप रही है।