मरी हुई गाय को नोचते रहे अवारा  कुत्ते

11/1/2017 12:18:38 PM

सफीदों(प्रवीन):नगर के बीचों-बीच गुजर रही हांसी ब्रांच नहर पटरी पर स्थित श्री गणेश विकलांग गौ चिकित्सालय के समीप सुबह एक मरी हुई गाय को कुत्तों द्वारा नोचने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस घटना में सबसे अहम बात यह है कि इस प्रकार का यह छटा मामला बताया जा रहा है। इस घटना को लेकर नगरीय लोगों खासकर गौभक्तों में रोष देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार नहर पटरी पर हर रोज की भांति लोग सुबह की सैर के लिए गुजर रहे थे कि उन्होंने देखा कि पटरी पर मरी हुई गाय पड़ी है तथा उसके चारों ओर कुत्ते झूम रहे हैं। कुछ कुत्ते उस गाय को नोच रहे हैं। 

जानकारी यह है कि कुछ डेयरी वाले मरी हुई गऊओं को नहर की पटरी पर फैंक देते हैं जिससे कि इस प्रकार की घटनाओं में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। मामले को लेकर गौ चिकित्सालय के उपाध्यक्ष मोंटू शर्मा ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कुछ लोगों ने घरों में मरी हुई गायों को गौ चिकित्सालय के पास लाकर डाल दिया था, जिन्हें उनकी टीम ने दफनवाने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस विषय पर प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम उठाया जाना चाहिए, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके। 

क्या कहते हैं एस.डी.एम. बिरेंद्र सांगवान
इस मामले में एस.डी.एम. बिरेंद्र सांगवान का कहना है कि यह किसी व्यक्ति की शरारत है। आगे से ऐसा न हो, इसके लिए प्रशासन ने वार्ड नंबर 8 की सभी निजी गाय डेयरियों की गायों को पशुपालन विभाग के डाक्टरों द्वारा टैगिंग करवाई जा रही है जिसके बाद कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।