प्रतिबंधित दवाइयों के साथ कैमिस्ट गिरफ्तार

7/19/2019 11:21:01 AM

जींद (ब्यूरो): औषधि नियंत्रक विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक कैमिस्ट को प्रतिबंधित दवाइयों के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई जिला औषधि नियंत्रक मनदीप मान की अगुवाई में की गई। इस मौके पर पुलिस विभाग की ओर से ए.एस.आई. नरेंद्र सिंह, जग्गा सिंह, गच्चन सिंह, हैड कांस्टेबल रमेश और सिपाही हरदीप सिंह भी मौजूद रहे। जिला औषधि नियंत्रक मनदीप मान ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि रधाना गांव का आजाद सिंह सिंडारा गांव में मैडीकल स्टोर चलाता है और उस द्वारा प्रतिबंधित दवाइयां बेची जाती है। सूचना के आधार पर पुलिस ने उस पर नजर रखनी शुरू की।

वीरवार को विभाग को सूचना मिली कि प्रतिबंधित दवाइयों के साथ सिंडारा में आ रहा है। सूचना के बाद विभाग की सतर्क हो गई। आजाद सिंह वीरवार को जैसे ही सिंडारा गांव में रेलवे फाटक के पास पहुंचा तो विभाग की टीम ने उसे 100-100 एम.एल. की 62 बोतल ओनेरेक्स कैच सिरप के साथ काबू कर लिया। कैमिस्ट को प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री के लिए लाइसैंस दिखाने के लिए कहा गया लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहा। इसके बाद पुलिस विभाग की टीम ने आजाद सिंह को मौके पर ही काबू कर लिया। मान ने बताया कि रधाना गांव का आजाद सिंह सिंडारा गांव में चहल मैडीकल हाल का मालिक है। इससे पहले भी आजाद सिंह पर एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत मामला दर्ज हंै। उन्होंने कहा कि मैडीकल स्टोर की जांच की गई है और जांच के बाद मैडीकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

पुलिस में आजाद सिंह के खिलाफ एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत एफ.आई.आर. दर्ज करवाई गई है। मान ने कहा कि किसी को भी प्रतिबंधित दवाइयां बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग ने जींद जिले को नशे मुक्त जिला बनाने के लिए प्रयास शुरू किए हैं। 12 जुलाई को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम कर दवा विक्रेताओं की बैठक ली थी। बैठक में नशा नहीं बेचने की हिदायत भी दी गई थी। 

Isha