लड़का होने की दवाई देता वैद्य काबू

12/6/2017 11:58:32 AM

जींद(सुनील मराठा.):स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खरैंटी गांव में छापेमारी कर लड़का होने की दवा देते वैद्य को काबू किया है। छापामार टीम ने वैद्य के कब्जे से दवाई देने की एवज में ली गई 600 रुपए की राशि भी बरामद की है। सामान्य अस्पताल के नोडल अधिकारी ने वैद्य के खिलाफ जुलाना थाना में शिकायत देकर पुलिस कार्रवाई की सिफारिश की है। 
सिविल सर्जन डा. संजय दहिया को शिकायत मिली थी कि खरैंटी गांव का धर्मबीर लड़का होने की दवाई दे रहा है।

इसके आधार पर नोडल अधिकारी डा. प्रभुदयाल के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। डिकोय के माध्यम से छापामार टीम ने वैद्य धर्मबीर से संपर्क साधा। दवाई देने की एवज में धर्मबीर ने 600 रुपए की मांग रखी। इसके आधार पर 600 रुपए देकर डिकोय को धर्मबीर के पास भेजा गया। दवाइयों की पुडिय़ा थमाते तथा 600 रुपए धर्मबीर को देते समय टीम ने उसे काबू कर लिया। छापामार टीम ने धर्मबीर द्वारा दी गई दवाइयों की पुडिय़ा तथा 600 रुपए की राशि को भी बरामद कर लिया। 

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. प्रभुदयाल ने जुलाना थाना पुलिस को शिकायत देकर धर्मबीर के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की सिफारिश की है। सिविल सर्जन डा. संजय दहिया ने बताया कि खरैंटी गांव में वैद्य धर्मबीर पर लड़का होने की दवाई देने की शिकायत मिली थी, जिस पर छापामार टीम ने धर्मबीर को काबू कर लिया, उसके कब्जे से दवाई तथा 600 रुपए की नकदी भी बरामद कर ली। यह राशि दवाई देने की एवज में स्वास्थ्य विभाग के डिकोय से ली गई थी। धर्मबीर के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की सिफारिश की गई है।