माइनर से मिला लापता व्यक्ति का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

12/14/2017 2:04:27 PM

जींद: संगतपुरा गांव जाते समय रास्ते में गायब हुए व्यक्ति का शव सींसर व जाजवान गांव के बीच माइनर से बरामद हुआ है। मृतक का स्कूटर गांव के पास ही माइनर पर बरामद हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि व्यक्ति सड़क हादसे का शिकार हुआ है। संगतपुरा गांव का जयभगवान विवाह शादियों में डी.जे. बजाता था। गत रात वह शहर से स्कूटर से घर के लिए निकला था। बाद में जयभगवान का फोन स्विच आफ हो गया। परिजन रातभर जयभगवान को तलाशते रहे लेकिन कोई सुराग नहीं लगने पर सदर थाना पुलिस को शिकायत दी। सींसर और जाजवान गांव के बीच से गुजरने वाली माइनर में शव होने की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसकी शिनाख्त संगतपुरा गांव के जयभगवान के रूप में हुई। 

पुलिस ने जब मामले को आगे बढ़ाया तो जांच के दौरान सामने आया कि जयभगवान का स्कूटर गांव के पास ही माइनर के पास पड़ा था। स्कूटर को पीछे किसी वाहन ने टक्कर मारी हुई थी। इससे साफ जाहिर था कि घर लौटते समय किसी वाहन ने जयभगवान के स्कूटर को टक्कर मार दी और जयभगवान माइनर में जा गिरा और उसका शव पानी में बहता हुआ सींसर गांव के पास पहुंच गया। सदर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। जयभगवानके भाई कश्मीरी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

जयभगवान की मौत पर परिजनों को संदेह हुआ। परिजनों का कहना था कि 3-4 दिन पहले कुछ लोगों के साथ जयभगवान का झगड़ा हुआ था, इसलिए उनको जय भगवान की मौत पर संदेह है। मामले में पेंच उलझता देख सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार फोरैंसिक एक्सपर्ट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। तथ्यों सहित मामले को परिजनों के सामने रखने पर परिजन सहमत हो गए और शव को भी उठाने को राजी हो गए। सदर थाना के जांच अधिकारी रमेश ने बताया कि मृतक सड़क हादसे का शिकार हुआ है। घटना स्थल पर मिले स्कूटर को पीछे से किसी तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मारी है। फिलहाल अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।