मुख्यमंत्री के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में फैली गंदगी

6/18/2019 1:45:03 PM

जींद(संदीप): एक ओर जहां सरकार देशभर में स्वच्छता अभियान चलाए हुए है, वहीं रविवार को संत कबीरदास जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित किए गए राज्य स्तरीय समारोह जिसके मुख्यातिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल थे, वहां का आयोजन स्थल इसके विपरीत कार्यक्रम के बाद कुछ और ही स्थिति बयां कर रहा है। नई अनाजमंडी में शैड-1 के नीचे संत कबीरदास जयंती समारोह का आयोजन किया गया था जबकि मंडी के शैड-2 के नीचे समारोह में हिस्सा लेने के वाले लोगों के लिए आयोजकों द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई थी।

भोजन व्यवस्था अव्यवस्थित रही थी, जिसके चलते दोपहर भोज के दौरान लोगों में काफी अफरा-तफरी मची थी। समारोह के एक दिन बाद तक यहां की सफाई न होने के चलते सोमवार को जूठी डिस्पोजल प्लेट मंडी में चारों ओर बिखरी दिखाई दीं। दिनभर हालत यह रही कि हवा में ये जूठी डिस्पोजल प्लेट पूरी अनाजमंडी में उड़ती दिखाई दीं। 

कानून की उड़ी धज्जियां
राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती के दौरान मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में उस समय सरेआम कानून की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं, जब भोजन के दौरान थर्मोकोल की बजाय प्लास्टिक की डिस्पोजल प्लेट इस्तेमाल में लाई गई।

साफ-सफाई के लिए लगाई थी विशेष ड्यूटी : ए.डी.सी.
संत कबीरदास जयंती के नोडल अधिकारी ए.डी.सी. मनीष नागपाल ने कहा कि वो सफाई को लेकर पहले से ही विशेष सचेत थे और उन्होंने स्वयं नगर परिषद के अधिकारियों की समारोह स्थल साफ रखने की विशेष ड्यूटियां लगाई थीं। इसके लिए उन्होंने समारोह स्थल पर विशेष तौर पर डस्टबिन भी रखवाए थे।

अगर इसके बावजूद भी अनाज मंडी में जूठी डिस्पोजल प्लेट बिखरी पड़ी हैं तो वो तुरंत बगैर किसी देरी के नगर परिषद व मार्कीट कमेटी अधिकारियों को बोलकर इन्हें यहां से साफ करवाएंगे। उन्होंने माना कि प्लास्टिक बैन होने के बावजूद अगर प्लास्टिक के गिलास अथवा प्लेटें इस्तेमाल में लाई गई हैं तो गलत है।

kamal