धरने के 42वें दिन भी डटे किसान

5/23/2019 11:28:29 AM

जुलाना(पांचाल): क्षेत्र के गांव किलाजफरगढ़ में पिछले 42 दिन से किसान धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार द्वारा किसानों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं है। ऐसे में किसानों की सरकार द्वारा अनदेखी के चलते रोष बना हुआ है और 26 मई को आयोजित होने वाली महापंचायत को लेकर लगातार गांव-गांव जाकर निमंत्रण दे रहे हैं। गांव किलाजफरगढ़ में किसान नेता रमेश दलाल के नेतृत्व में 8 गांवों के किसान 42वें दिन भी धरने पर डटे रहे।

रमेश दलाल ने कहा कि आंदोलन में राष्ट्रीय राजमार्ग 152-डी के निर्माण के लिए कई गई जमीन अधिग्रहण में उचित मुआवजा दिलाकर ही राहत की सांस लेंगे। इसके लिए किसानों को सरकार से आर-पार की लड़ाई क्यों न लडऩी पड़े लेकिन वे पीछे नहीं हटेंगे। रमेश दलाल व अन्य किसानों ने क्षेत्र के गांव ढाणी, गुलकनी, राजपुरा, रामराये खेड़ा, रामराय, बागनवाला, पौकरी खेड़ी, ईगराह, बीबीपुर, बहबलपुर, धिमाना, रामगढ, कर्मगढ़, पाथरी गांवों का दौरा किया तथा आंदोलन के लिए समर्थन जुटाया।

रमेश दलाल ने विभिन्न गांवों के अपने वक्तव्य में किसानों से संगठित होने का आह्वान किया तथा 26 मई की महापंचायत के लिए निमंत्रण दिया। इस माके पर उनके साथ चौधरी होशियार सिंह दलाल प्रधान नंदगढ़ बारहा, आजाद सिंह नंदगढ़, साहब सिंह मांडौठी, किलाजफरगढ़ से अमीर सिंह, सत्यवान लिजवाना कलां, अनिल व राजेंद्र, रामभज बुढ़ाखेडा, पटेल सिरसाखेड़ी, कृष्ण फतेहगढ़, अजीत सिंह नंदगढ़, रोहताश लिजवाला कलां, राकेश नम्बरदार आदि शामिल रहे।

kamal