बाहरी शराब बेचने से रोका तो ठेकेदार पर की फायरिंग

5/10/2017 12:13:34 PM

जींद:गांव पोकरी खेड़ी में बाहरी शराब बेचने से रोकने तथा मंथली नहीं देने पर शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोगोंं ने शराब ठेकेदार पर हमला और फायर कर दिया। गोली शराब ठेकेदार के पैर में लगी और वह घायल हो गया। हमलावर शराब ठेकेदार की 3 बाइक छीनकर साथ ले गए और तोड़फोड़ कर उन्हें तालाब में फैंक दिया। घायल ठेकेदार की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने दर्जनभर लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला व लूटपाट करने, शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

गांव ईगराह के मंदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने गांव पोकरी खेड़ी में शराब ठेका लिया हुआ है। पोकरी खेड़ी गांव के प्रदीप, उसका भाई मंदीप गांव में बाहर से लाकर शराब बेचते हैं। इसके कारण उसे नुक्सान हो रहा था। वह दोनों भाइयों को बाहर की शराब बेचने से रोक रहा था तो उन्होंने 30,000 रुपए मंथली की मांग की। मंथली देने में असमर्थता जताए जाने पर उन्होंने बाहर की शराब उसके इलाके में बेचने का सिलसिला जारी रखा। 6 मई रात को वह अपने दोस्तों के साथ बाहर से आने वाली शराब को रोकने के लिए गया हुआ था। उसी दौरान प्रदीप के परिजनों ने उन पर हमला कर दिया। हमलावरों में से किसी ने अपने पास मौजूद असलाह से फायर कर दिया।

गोली उसके पांव में जा लगी। इसके बाद हमलावर उसकी 3 बाइक को छीनकर ले गए और तोडफ़ोड़ कर तालाब में फैंक दिया। घायल शराब ठेकेदार मनदीप को सामान्य अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत देख पी.जी.आई. रोहतक रैफर कर दिया। सदर थाना पुलिस ने शराब ठेकेदार मनदीप की शिकायत पर गांव पोकरी खेड़ी निवासी प्रदीप, उसकी पत्नी पूनम, मनदीप, कमलेश, सुखबीर, दीपक, इंद्र, रणबीर, राकेश, गजा को नामजद कर एक अन्य आऊट एरिया के शराब ठेकेदार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सदर थाना के जांच अधिकारी जगदीश ने बताया कि बाहर की शराब बेचने को लेकर कुछ लोगों का शराब ठेकेदार के साथ विवाद हुआ था। ठेकेदार का आरोप है कि उसे फायरिंग कर घायल कर दिया।