जिले में शुरू हुआ पहला मतदाता जागरूकता सैल्फी प्वाइंट

4/23/2019 11:51:47 AM

जींद(ब्यूरो): मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने रानी तालाब पर सैल्फी प्वाइंट शुरू कर एक अनोखी मुहिम शुरू की है। जो व्यक्ति शानदार सैल्फी लेंगे उन व्यक्तियों को बैस्ट सैल्फी अवार्ड से नवाजा जाएगा। बैस्ट सैल्फी का चयन करने के लिए एक कमेटी भी गठित कर दी गई है। अतिरिक्त उपायुक्त और स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा. मुनीष नागपाल ने प्रदेश के पहले मतदाता जागरूकता सैल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा कई अन्य गतिविधियां भी शुरू करवाई जाएंगी। स्कूलों में मतदान विषय पर प्रश्रोत्तरी, रंगोली, नारा लेखन सहित कई अन्य प्रतियोगिताएं शुरू हो चुकी हैं।
 
बैस्ट सैल्फी के चयन के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित
ए.डी.सी. ने कहा कि बैस्ट सैल्फियों के चयन को लेकर एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी बैस्ट सैल्फियों का चयन अच्छी सैल्फी तथा सैल्फी के साथ अच्छा स्लोगन के आधार पर करेगी। सैल्फी तथा स्लोगन के 10-10 अंक निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही हस्ताक्षर अभियान भी शुरू करवाया जाएगा। इसके अलावा जिले में कई अन्य प्रकार की गतिविधियां भी करवाई जाएंगी ताकि हर मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके। 

सैल्फी लेने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह 
सैल्फी प्वाइंट खुलते ही लोगों ने इस प्वाइंट पर आकर सैल्फी लेना शुरू कर दिया। सैल्फी लेने वालों में अच्छा खासा उत्साह दिखाई दिया। शुरूआती एक-दो घंटे में संैकड़ों लोगों ने इस सैल्फी प्वाइंट पर आकर सैल्फी ली और बैस्ट सैल्फी अवार्ड पाने के लिए व्हाट्सएप किया।

लोक कलाकारों ने भजन एवं गीतों से किया जागरूक 
सूचना एवं जन संपर्क विभाग की भजन मंडलियों ने इस अवसर पर गीतों एवं भजनों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। इन प्रचार पाॢटयों द्वारा मतदान जागरूकता विषय पर कई गीत तैयार किए गए हैं। यह प्रचार मंडलियां अब गांव-गांव जाकर भी मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करंेगी। 
 

kamal