गली निर्माण को लेकर हनुमान नगर के लोगों ने रोड पर लगाया जाम

10/1/2019 1:33:49 PM

नरवाना (राजीव): 2 महीने पहले ठेकेदार द्वारा उखाड़ी गई हनुमान नगर की मुख्य गली का पुननिर्माण न होने पर सोमवार को गुस्साए कालोनी के लोगों ने शहर के बस स्टैंड रोड पर जाम लगाया दिया। जाम लगभग 2 घंटे तक लगा रहा जिसके कारण राहगीरों व वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कालोनी के लोगों का कहना है कि  अगर जल्द गली का निर्माण नहीं किया गया तो विधानसभा चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा। 

जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार व गढ़ी थाना प्रभारी कु लदीप सिंह मौके पर पहुंचे और कालोनी के लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग पहले निर्माण कार्य शुरू करने की मांग पर अड़े रहे। लोगों की मांग को देखते हुए नायब तहसीलदार वीरेंद्र सिंह व नगर परिषद के अधिकारी एम.ई.व जे.ई. मौके पर पहुंचे और जल्द कार्य शुरू करवाने के आश्वासन पर जाम खुलवाया।

गौरतलब है कि हनुमान नगर की मुख्य गली पिछले कई वर्षों से टूटी हुई थी जिसको लेकर नगरपरिषद द्वारा ठेकेदार से पुनॢनर्माण करवाया जा रहा है लेकिन ठेकेदार ने गली को उखाड़ तो दिया लेकिन गली का निर्माण कार्य शुरू ही नहीं किया जिसके कारण गली में बारिश व सीवरेज ओवरफ्लो का पानी भी भर गया। सोमवार को गुस्साए कालोनी वासियों ने रोड जाम कर अपना रोष व्यक्त किया। 

कालोनी वासी जितेंद्र शर्मा, विपुल, जोङ्क्षगद्र, संदीप, महाबीर, कुलदीप, सतीश ने बताया कि गली के निर्माण को लेकर कई बार नगर परिषद व जन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन किसी भी अधिकारी ने उनकी समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। गली के उखाड़े जाने के बाद लोग अपने ही घरों में कैद होकर रह गए हैं। गली का निर्माण न होने के कारण सीवरेज व्यवस्था ठप्प हो गई है जिस कारण सारी गंदगी गली में बह रही है। इसलिए जरूरी है विभाग इस सड़क का निर्माण जल्द शुरू करवाए।

Isha