बेरहम ससुराल पक्ष से तंग नवविवाहिता ने लगाया फंदा, मौत (Watch Pics)

8/29/2016 11:09:42 AM

जींद (सुनील मराठा): पढ़े-लिखे समाज में आज भी महिलाअों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता है। जिससे तंग आकर वे आत्महत्या करने को मजबूर हो जाती हैं। एक ऐसा ही मामला जींद का है, जहां विवाहिता ने ससुराल पक्ष से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

 

जानकारी के अनुसार पोकरीखेड़ी गांव के सुनील की पत्नी सोनिया को शनिवार दोपहर गंभीर हालात में शहर के निजी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के गले में रस्सी का निशान था। मृतका के साथ आए लोगों का कहना था कि उसने फांसी का फंदा लगाया है। 

 

घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस तथा मायका पक्ष मौके पर पहुंच गया और शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल ले गए। मृतका के पिता मिर्चपुर गांव के रामकुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी सोनिया की शादी 19 नवम्बर 2015 को हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत पोकरीखेड़ी गांव के सुनील के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी बेटी को दहेज के लिए तंग किया जाता था। शादी के समय मांग पर कार दी गई थी। अप्रैल महीने में भी एक लाख रुपए दिए गए थे। अब फिर सोनिया के सामने रुपयों की मांग रखी गई थी। पति तथा सास की मारपीट और दहेज की मांग से आहत होकर उसकी बेटी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

सदर थाना प्रभारी धर्मबीर सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर पति तथा सास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपी पुलिस में सिपाही के पद पर नारनौंद थाना में तैनात है। मामले की जांच की जा रही है।