हरियाणा में महिला सरपंच के पति को गोलियों से भूना

6/6/2016 11:12:56 AM

जींद: हरियाणा के जींद जिले के साहनपुर गांव में गत अज्ञात हमलावरों ने गांव की सरपंच मंजू देवी के पति शराब ठेकेदार नरेश राठी की गोली मार कर हत्या कर दी।   हमलावरों ने अपनी गाड़ी से उतरकर जान बचाकर भाग रहे रनेश राठी को 5 गोलियां मारीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कार में सवार ठेकेदार के एक रिश्तेदार सतपाल राणा को भी चार गोलियां लगी हैं और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसे पानीपत के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। हमलावरों की गाडिय़ों पर पंजाब के नंबर थे । वे घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

  
नरेश राठी पर हमला उस समय हुआ जब वह कार में सफीदों की ओर जा रहे थे। गांव से लगभग एक किलोमीटर दूरी पर अचानक एक एसयूवी और एक अन्य वाहन में सवार हमलावरों ने उन्हें फिल्मी स्टाइल में आगे पीछे से घेर लिया। जब तक नरेश राठी कुछ समझ पाते हमलावरों ने उन पर गोलियां की बौछार कर दी। इस दौरान वह जान बचाने के लिए खेतों की ओर भागे लेकिन हमलावरों ने उनका पीछा किया लेकिन गोली लगने से गिर गए। हमलावरों ने इसके बाद उन पर नजदीक से करीब पांच गोलियां दागीं। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
 
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अध्यक्ष हरेंद्र कुमार थाना प्रभारी नरसिंह और अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने हमलावरों का सुराग लगाने के लिए चार टीमों का गठन किया है। पुलिस अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस इस हत्या के मुख्यत: 3 पहलूओं को मद्देनजर रख कर जांच कर रही है। पहला गांव में हाल ही में हुए पंचायती चुनाव में मंजू देवी का जीतना। दूसरा करीब एक वर्ष पूर्व गांव बुढाखेड़ा के पास गांव सिल्लाखेड़ी के सतपाल की हत्या तथा तीसरा शराब व्यवसाय में कोई पुरानी रंजिश। उल्लेखनीय है कि जमीन विवाद के चलते राठी के पिता इंद्र सिंह की करीब 30 साल पहले हत्या कर दी गई थी। इंद्र सिंह भी गांव के सरपंच हुआ करते थे।