बेटा होने की दवाई देने का फर्जीवाड़ा पकड़ा

2/12/2016 9:31:31 PM

जींद,(सुनील मराठा) :लड़का होने की दवाई देने के मामले में कई वैद्य, पंडितों या फिर कहें फर्जी डाक्टरों के यहां स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी की। दो अलग—अलग जगह देशी नुस्खों से बेटा होने की दवाई देने का फर्जीवाड़ा पकडा गया। दोनों जगहों से इन नकली डाक्टरों को दवाइयों समेत पकड़ा गया है। सूचना पुलिस विभाग को दे दी गई है। पुलिस विभाग अब मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई करेगा। 

शहर में पिछले लंबे समय से सरेआम लड़का होने की दवाई देने का गोरखधंधा चलने की शिकायतें प्रशासन को मिल रही थी। अचानक प्रशासन हरकत में आया और आज नकली ग्राहक बनाकर कई जगह पर छापेमारी की गई। शहर के कौशिक नगर में मांगेराम नाम के व्यक्ति के यहां छापेमारी की गई तो यह व्यक्ति यहां बेटा होने की शर्तियां दवाई देता मिला। नकली ग्राहक बनकर आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरा वृतांत अपने कैमरे में कैद किया।  

इसी तरह एक छापेमारी जीन्द के गांव रायचंद वाला में की गई। यहां जिले सिंह नाम का एक व्यक्ति खुद को उच्च कोटि का वैद्य बताकर बेटा होने की दवाई दे रहा था। इसे भी मौके से दवाई समेत पकड़ा गया। 

पिछले लंबे समय से बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर चुके जीन्द के गांब बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान का कहना है कि जीन्द के स्वास्थ्य विभाग का यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जो सामाजिक कार्यकर्ता इस प्रकार के पाखंड करने वाले डाक्टरों का पर्दाफाश करेंगे उसे वे खुद 11 हजार रुपए देकर सम्मानित करेंगे।