जसिया व जींद रैलियों को लेकर हिसार प्रशासन अलर्ट

11/24/2017 3:25:31 PM

हिसार(राठी):अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति मलिक गुट और सांसद राजकुमार सैनी समर्थकों द्वारा 26 नवम्बर को अलग-अलग स्थानों पर की जाने वाली रैलियों के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जसिया और जींद में होने वाली इन रैलियों को लेकर चल रही खींचतान को देखते हुए प्रशासन ने संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं। वहीं गुप्तचर विभाग भी इन एरियों में सक्रिय हो गया है। गौरतलब है कि अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने 26 नवम्बर को जसिया में महारैली करने का ऐलान कर रखा है।

वहीं पर सांसद राजकुमार सैनी के समर्थकों ने जींद में रैली का ऐलान किया हुआ है। एक ही दिन दो अलग-अलग जगहों पर होने वाली इन रैलियों को लेकर आए दिन बयानबाजी हो रही है। बयानबाजी के कारण चल रही खींचतान को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में कई कदम उठाए हैं। खासतौर से हांसी और नारनौंद एरिया में विशेष नजर रखी जाएगी। जिले में संवेदनशील क्षेत्रों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। साथ ही कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जरूरी बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं।सूत्रों के अनुसार प्रशासन ने हिसार और हांसी में 18 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

इनमें से 11 हिसार में और 7 हांसी में तैनात रहेंगे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट में ज्यादातर तहसीलदार को लगाया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त ए.एस.मान को ऑल ओवर इंचार्ज लगाया गया है। जसिया और जींद की रैलियों में हांसी और नारनौंद एरिया से ज्यादा लोग जाएंगे। इसकी जानकारी हांसी पुलिस की तरफ से उपायुक्त निखिल गजराज को पत्र के जरिए दे दी है। इस दौरान रैलियों में जाने वाले लोगों का आपसी छींटाकशी व टकराव होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। हांसी, नारनौंद, बास थाना क्षेत्र में विशेष प्रबंध करने की मांग की गई है। 

आज मलिक विरोधी गुट का प्रदर्शन 
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (मलिक विरोधी गुट) अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन करेगा। इस दौरान किसी शरारती तत्व के उकसाए जाने पर किसी अप्रिय घटना घटित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उपायुक्त से हिसार पुलिस ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 नवम्बर के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करने की मांग की। एस.डी.एम. ने इस दिन के लिए नायब तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया।