आंदोलन के मूड़ में जाट, जींद से होगी शुरुअात(video)

1/5/2018 12:25:50 PM

जींद(ब्यूरो):प्रदेश में जाट आंदोलन की शुरुआत इस बार जींद से होगी। इसमें 18 फरवरी को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति जींद में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन करेगी। इसी मंच से देश के 175 जिलों में जाट आरक्षण समेत दूसरी मांगों पर आंदोलन की घोषणा होगी। ये बात अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक बल्हारा ने हुडा के कम्युनिटी सैंटर में पत्रकार सम्मेलन में कही। बल्हारा ने कहा कि हरियाणा में पिछड़ा वर्ग आयोग को लेकर जो आंकड़े सरकार ने जुटाए हैं, उनमें बड़ा घालमेल है। 

ये आंकड़े केवल अढ़ाई लाख कर्मचारियों व अधिकारियों के हैं जबकि हरियाणा में 3.38 लाख सरकारी अधिकारी और कर्मचारी हैं। यह सर्वे करवाकर सरकार ने आंख में धूल झोंकने का काम किया है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने भी सही आंकड़े सौंपे हैं। बल्हारा ने कहा कि 18 फरवरी को जींद में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में भीड़ जुटेगी। इसकी तैयारियों में संघर्ष समिति की कई टीमें गांवों का दौरा कर रही हैं। 18 फरवरी को ही जाट आंदोलन की रणनीति को अंतिम रूप देकर जींद से आंदोलन का शंखनाद कर दिया जाएगा। 

मामले वापस लेने तक आंदोलन जारी रहेगा
जब तक उन्हें आरक्षण नहीं मिल जाता तथा बच्चों पर लगाए गए मुकदमे वापस नहीं लिए जाते, तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। इस बार आंदोलन में जाट, दलित व मराठों से भी समर्थन मांगा जाएगा इस मौके पर जिला प्रधान कैप्टन भूपेंद्र जागलान, महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सुनीता मान व कैप्टन रणधीर मौजूद थे।