जींद सर्कल को हर महीने पकडऩी होगी 1. 50 करोड़ की चोरी

6/26/2019 11:02:08 AM

जींद (ललित): दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के जींद सर्कल को हर महीने एक करोड़ 50 लाख रुपए की चोरी पकडऩी होगी। इसके लिए मुख्यालय से मिले टारगेट के बाद निगम ने इस पर अमल शुरू कर दिया है। जींद सर्कल में 12 सब-डिवीजन आते हैं। 

प्रत्येक सब-डिवीजन को 12 लाख 50 हजार की चोरी हर महीने पकडऩे होगी। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा हर रोज चोरी पकडऩे के लिए अभियान चलाया जाता है। सबसे ज्यादा चोरी निगम द्वारा गांवों में पकड़ी जा रही है। अब निगम को चोरी पकडऩे के लिए टारगेट दिया गया है। प्रदेश के अलग-अलग सर्कलों को अलग-अलग टारगेट दिए गए हैं। इसमें जींद को 1 करोड़ 50 लाख का महीने का टारगेट मिला है। टारगेट को लेकर 3 दिन में मुख्यालय को रिपोर्ट भेजनी होगी और खुद अधीक्षक अभियंता और चीफ इंजीनियर स्तर के अधिकारी इसकी मॉनीटरिंग करेंगे। 

जून महीने में 3 दिन में पकड़ी 171 जगह बिजली चोरी
जून महीने की बात की जाए तो निगम ने 3 दिन बिजली चोरी पकडऩे के लिए सरकारी कालोनियों और क्वार्टरों में स्पैशल अभियान चलाया।  अभियान के तहत निगम ने जींद सर्कल में 470 जगह पर बिजली कनैक्शनों की जांच की। जांच के बाद 171 जगह पर बिजली चोरी सामने आई। जून महीने में 6 से 9 जून तक चले इस अभियान के तहत जींद सर्कल में अलग-अलग टीमों ने जांच की। 171 जगह बिजली चोरी करने पर निगम की ओर से 31.89 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। 

Isha