जींद डिपो की 16 बसें होंगी ऑनरूट

8/21/2019 12:52:24 PM

जींद: हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के उन 22 चालक-परिचालकों को अब बसों में टिकट काटने और बस चलाने का काम करना होगा, जो अभी तक मूल ड्यूटी से अलग हटकर दाएं-बाएं दूसरे काम कर रहे थे। इससे जींद डिपो की 16 बसें ऑनरूट होंगी। यात्रियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। जींद डिपो के महाप्रबंधक आर.एस. पूनिया ने इन 22 चालक-परिचालकों को तुरंत प्रभाव से अपनी मूल ड्यूटी बजाने के आदेश दिए हैं। जींद डिपो में ऐसे लगभग 50 के करीब चालक-परिचालक है जो कि दाएं-बाएं बैठे हुए थे। इन 50 में से अभी महाप्रबंधक ने मंगलवार को 22 चालक और परिचालकों के अपनी मूल ड्यूटी पर लौटने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

इन 22 चालक-परिचालक डिपो में प्रशिक्षण केंद्र, एडवांस बुकिंग, डग, ट्रक, लिपिक कार्यालय में से रिलीव कर अपनी मूल ड्यूटी पर भेज दिया गया है। इन चालक-परिचालकों के मूल ड्यूटी पर आने से डिपो में खड़ी 16 बसों को ऑनरूट किया जाएगा। इससे यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी। मंगलवार को जींद डिपो महाप्रबंधक आर.एस. पूनिया ने 22 चालक-परिचालकों के  मूल ड्यूटी पर आने के आदेश जारी कर दिए हैं। अभी तक यह चालक-परिचालक डिपो में डिपो में मूल ड्यूटी की बजाय डग, यार्ड, ट्रक, कार्यालय लिपिक, प्रशिक्षण केंद्र, एडवांस बुकिंग समेत दूसरी जगहों पर डयूटी दे रहे थे। इनके दूसरी जगह ड्यूटी करने पर डिपो में बसें खड़ी रहती थी।

बतां दे कि जींद डिपो में इस समय 323 चालक और 301 परिचालक तथा 158 बसें हैं। इनमें से 40 चालक और 17 परिचालक सिरसा डिपो में डैपुटेशन पर गए हुए हैं। इनमें से कुछ चालक-परिचालक अपनी मूल ड्यूटी छोड़ एडवांस बुकिंग, यातायात शाखा, बसों के ठहराव को सुनिश्चित करने के लिए लोकल रूट पर तथ बस अड्डा ड्यूटी पर लगाए गए थे। इधर चालक-परिचालकों के अभाव में बसें खड़ी हो रही थी तो रोडवेज प्रबंधन ने इससे निपटने के लिए सोमवार को बैठक की। बैठक में यह सामने आया कि 50 से ज्यादा चालक-परिचालक फ रलो मार इधर-उधर बैठे हैं। डिपो के पास 159 बसें सही स्थिति में होने के बावजूद केवल 136 बसें ही रूट पर दौड़ रही हैं। बाकी बसों के लिए चालक-परिचालक डिपो के पास नहीं हैं। बसों के खड़े होने से जहां यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं  डिपो को भी नुक्सान हो रहा है। 

Isha