टीक के प्रीतपाल ने सरपंच पर लगाए मिट्टी बेचने के आरोप

3/16/2019 2:16:21 PM

कैथल (सुखविंद्र): गांव टीक निवासी प्रीतपाल सिंह ने गांव के सरपंच पर तालाब की खुदाई करवाकर मिट्टी बेचने एवं पंचायती जमीन पर कब्जे करवाए जाने के आरोप लगाए हैं। हालांकि प्रीतपाल पर मिट्टी बेचे जाने का ऐसा कोई सबूत नहीं दिखाया जिससे साबित हो कि सरपंच ने मिट्टी बेची है। शिकायत में कहा गया है कि सरपंच ने अगस्त-सितम्बर महीने में मनरेगा के तहत तालाब की खुदाई करवाने की अनुमति तत्कालीन उपायुक्त से ली थी लेकिन उस योजना के तहत सरपंच ने खुदाई नहीं करवाई।

शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि वह अनुमति 2 से अढ़ाई फुट करने की थी लेकिन सरपंच ने मनमाने तरीके से इस तालाब को लगभग 10 फुट तक खुदवा डाला। शिकायतकत्र्ता ने मामले की शिकायत उपायुक्त एवं सी.एम. विंडो पर दी थी। मामले की जांच बी.डी.पी.ओ. सुरेंद्र शर्मा द्वारा की गई थी जिसमें सरपंच पर लगाए गए आरोप झूठे पाए गए। जांच अधिकारी ने कहा कि जांच में पाया गया है कि तालाब की खुदाई की परमिशन उपायुक्त से ली गई थी और जो मिट्टी तालाब से निकाली गई है, उसे गांव में ही विभिन्न समुदायों की चौपाल, गलियों या अन्य सार्वजनिक स्थानों पर डाला गया है। 

वहीं सरपंच विक्रम का कहना है कि शिकायतकत्र्ता प्रीतपाल स्वयं अपने निजी प्लाट में मिट्टी डालने के लिए पंचायत पर 2 डम्पर देने का दबाव बना रहा था जिसे पंचायत ने साफ इन्कार कर दिया, जिस कारण प्रीतपाल झूठी शिकायत कर रहा है। इसके अलावा प्रीतपाल का स्वयं का मकान पंचायती जमीन पर बना हुआ है जिसके खिलाफ जल्द ही प्रस्ताव डालकर आगामी कार्रवाई की जाएगी। उधर शिकायतकत्र्ता प्रीतपाल का कहना है कि मेरे बयान लिए बिना ही पिछली शिकायत को बंद कर दिया गया। इसलिए उसने दोबारा शिकायत की है।

Shivam