बहादुरपुर की महिलाओं ने शराब ठेके पर जड़ा ताला

5/20/2019 9:38:21 AM

सफीदों(पंकेस): सफीदों के नजदीकी गांव बहादुरपुर में रविवार को महिलाओं व ग्रामीणों ने शराब के ठेके पर ताला जड़कर प्रशासन से ठेके को गांव से हटवाने की मांग की। महिला सीला देवी, निर्मला, पिंकी, कमला व रोशन सहित अनेक लोगों का कहना था कि यह शराब का ठेका ठीक गांव के अड्डे पर स्थित है। इस ठेके पर पूरा दिन शराबियों का जमावड़ा लगा रहा था और शराब के नशे में धुत्त होकर लोग यहां पड़े रहते हैं। नशे में धुत्त लोग इस ठेके के सामने से गुजरने वाली गांव की बेटियों व महिलाओं पर सीटियां बजाकर फब्तियां कसते हैं और गंदी-गंदी गालियां देते रहते हैं।

बस की इंतजार में खड़ी होने वाली छात्राओं व महिलाओं को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वहां से लड़कियों व महिलाओं को एक खौफ के बीच गुजरना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में माहौल काफी खराब हो चुका है और कम उम्र के बच्चे भी शराब पीने के आदी हो गए हैं। ग्रामीणों की प्रशासन से मांग की है की इस शराब ठेके को गांव के अड्डे से दूर हटाया जाए, अन्यथा वे यहां इस ठेके को किसी भी सूरत में चलने नहीं देंगे।

शराब ठेके पर ताला जडऩे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। काफी समझाने-बुझाने के बाद करीब डेढ़ घंटे के बाद शराब ठेके से ताला खुलवाया गया। इस मामले में ए.एस.आई. महेंद्र ने बताया कि फिलहाल शराब ठेके का ताला खुलवा दिया गया है और सारे मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। इसके साथ-साथ शराब ठेकेदार को भी तलब किया गया है। 

kamal