15 साल में एक बार भी टैंकी तक नहीं पहुंचा पानी, बिल दे दिया 10 हजार

12/13/2018 12:51:45 PM

 

जींद: उनके घरों में रखी पानी की टैंकी में पिछले 15 साल से पानी की बंूद तक नहीं पहुंची और जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें पेयजल का 10 हजार रुपए तक का बिल थमा दिया गया। हम यहां बात कर रहे हैं जींद की बुढ़ा बाबा बस्ती की, जहां के लोग बुधवार को जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे और अपन दर्द विभाग के अधिकारियों को बयां किया।जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे बुढ़ा बाबा बस्ती के धर्मपाल, वेदप्रकाश, जयसिंह, बलदेवा, सुरेश, मंगल, महेंद्र, शोकी, सुनील, कमलेश, अंगूरी, राजकला, रामरती आदि ने बताया कि उनकी बस्ती में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई के लिए लगभग 15 साल पहले पाइप लाइन बिछाई गई थी।

इसके बाद सीवरेज की लाइन दबाते समय पेयजल की पाइप लाइन जगह-जगह से कट गई। इसके बाद यह सप्लाई पूरी तरह ठप्प हो गई। अब विभाग द्वारा उन्हें पेयजल सप्लाई का बिल थमा दिया गया। पेयजल सप्लाई के बिल की राशि 7 से 10 हजार रुपए तक है। इससे सभी कालोनीवासी हैरान हैं कि जब उन्हें पानी की सप्लाई मिल ही नहीं रही तो बिल कैसा। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले विभाग ने अनुसूचित जाति के मकानों पर पानी की टैंकी रखवाई थी। इन टैंकियों में भी आज तक पानी नहीं पहुंच पाया है। धर्मपाल ने बताया कि पानी के यह बिल पिछले 6 साल के हैं।

इस दौरान उन्हें न कोई नोटिस दिया गया और न ही किसी प्रकार का बिल उन्हें बीच में कभी दिया गया। जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पहुंचे बुढ़ा बाबा बस्ती के इन लोगों ने मांग की कि उनके पास पानी के जो इतने ज्यादा राशि के बिल भेजे हैं, उन्हें माफ किया जाए। वह तभी बिल भरने के लिए तैयार होंगे, जब उन्हें पेयजल सप्लाई मिलेगी। इसके अलावा जो यह बिल भेजे हैं, उन्हें खत्म किया जाए।

Deepak Paul