PM मोदी ने की बीबीपुर के पूर्व सरपंच की तारीफ

9/25/2017 9:24:46 AM

जींद (ब्यूरो):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 3 साल पूरे होने पर यहां के बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान द्वारा शुरू किए सैल्फी विद डाटर अभियान की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम के 36वें संस्करण में देश के कई राज्यों की खास बातों का उल्लेख किया। लगभग 31 मिनट के इस कार्यक्रम में पी.एम. ने हरियाणा का उल्लेख केवल सैल्फी विद डाटर को लेकर किया। इसकी शुरूआत 9 जून, 2015 को बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने की थी।

अभियान में अब तक देश, विदेश से साढ़े 5 लाख लोग जुड़ चुके हैं। पी.एम. ने सबसे पहले 28 जून, 2015 को मन की बात कार्यक्रम में लगभग साढ़े 6 मिनट तक इस अभियान का उल्लेख करते हुए देशवासियों को इससे जुड़ने की अपील की थी। सुनील जागलान ने कहा कि वह पी.एम. के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के 2 गांवों जयापुर व नागेपुर को आदर्श लिंगानुपात गांव बनाने का प्रयोग करेंगे।

यह कहा प्रधानमंत्री ने पी.एम. मोदी ने कहा कि एक बार मैंने हरियाणा के एक सरपंच की सैल्फी विद डाटर को देखा और मंैने मन की बात में सबके सामने रखा। देखते ही देखते न सिर्फ भारत में पूरे विश्व में सैल्फी विद डॉटर एक बड़ा अभियान चल पड़ा। यह सिर्फ सोशल मीडिया का मुद्दा नहीं है। हर बेटी को एक नया आत्मविश्वास, नया गर्व पैदा करने वाली घटना बन गई। हर मां-बाप को लगने लगा कि मैं अपनी बेटी के साथ सैल्फी लूं। हर बेटी को लगने लगा कि मेरा कोई महत्व है।