पुलिस ने खंगाले हुडा मार्कीट के रैस्टोरैंट

11/10/2017 12:48:12 PM

जींद(का.प्र.):सिविल लाइन थाना पुलिस ने वीरवार दोपहर डी.आर.डी.ए. के सामने की हुडा मार्कीट, बस अड्डा के सामने तथा राजकीय महिला कालेज के सामने रैस्टोरैंटों को खंगाला। इससे रैस्टोरैंट संचालकों में हड़कम्प मच गया। इस छापेमारी के दौरान हालांकि कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया। वीरवार सुबह पुलिस की रेडिंग टीम ने रैस्टोरैंटों में जाकर अंदरूनी हालातों का जायजा लिया और चेताया कि रैस्टोरैंटों में किसी प्रकार की अनैतिक गतिविधियां पाई गईं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सिविल लाइन थाना प्रभारी सच्चन कुमार के नेतृत्व में पुलिस अमले ने वीरवार दोपहर को राजकीय महिला कालेज के सामने दूसरी मंजिल पर चल रहे रैस्टोरैंट्स पर छापेमारी की और वहां बैठे लोगों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस अमले ने हुडा मार्कीट की तरफ रूख किया और यहां पर बने 3 रैस्टोरैंट्स को खंगाला।  

अनैतिक गतिविधियों के लिए बदनाम हैं हुडा मार्कीट के कुछ रैस्टोरैंट
सिविल लाइन थाना के क्षेत्राधिकार में आने वाले कुछ रैस्टोरैंट अनैतिक गतिविधियों के लिए बदनाम हैं। इनमें ज्यादातर रैस्टोरैंट दुकानों की बेसमैंट में चले हुए हैं। बाहर रैस्टोरैंट लिखा हुआ है जबकि अंदर खाने-पीने का कुछ भी सामान उपलब्ध नहीं होता। रैस्टोरैंट्स के अंदर प्रेमी जोड़ों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसका फायदा अनैतिक गतिविधियों में लगे लोग उठाते हैं। इन बदनाम रैस्टोरैंट्स में ज्यादातर छात्र-छात्राएं जाते हैं। इसके अलावा बदनाम रैस्टोरैंट्स में असामाजिक तत्व भी शरण लिए रहते हैं। इसके चलते अक्सर रैस्टोरैंट्स के आसपास के इलाके की शांति भंग होती रहती है। इन रैस्टोरैंट्स के आसपास काफी संख्या में कोचिंग सैंटर तथा शिक्षण संस्थान भी बने हुए हैं, जिनमें बड़ी संख्या में छात्राएं कोचिंग के लिए आती हैं।

इसी हुडा मार्कीट में कई बार झगड़ों में सड़कों पर खून बह चुका है। एक युवक की तो सरेआम चाकुओं से गोंदकर हत्या भी हुडा मार्कीट में कर दी गई थी। हुडा मार्कीट में एक मोटा रैस्टोरैंट संचालक अपने यहां सबसे ज्यादा अनैतिक गतिविधियों के लिए बदनाम है। उसका रैस्टोरैंट देखने में ही एक कोठे जैसा लगता है। पुलिस की पी.सी.आर. कई बार उसके सामने खड़ी होती है लेकिन आज तक उस पर कार्रवाई नहीं हुई। इसका संचालक बाहर सड़क के साथ दिनभर ताश खेलने के बहाने डेरा जमाए रहता है और वहीं से वह पुलिस पर भी नजर रखता है। 

जांच में नहीं मिला कुछ आपत्तिजनक
सिविल लाइन थाना प्रभारी सच्चन कुमार ने बताया कि रैस्टोरैंट्स में अनैतिक गतिविधियों की सूचना मिलने पर छापेमारी की गई थी। कार्रवाई के दौरान किसी भी रैस्टोरैंट में आपत्तिजनक नहीं पाया गया। रैस्टोरैंट संचालकों को चेताया गया है कि अनैतिक गतिविधियां पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।