पद 5, आवेदन 344 यह है बेरोजगारी का आलम

10/14/2018 3:07:04 PM

जींद(ब्यूरो): आर.बी.एस.के. (राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम) के तहत ए.एन.एम. के 5 पदों के लिए शनिवार को 344 उम्मीदवार लिखित परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा कड़े सुरक्षा इंतजामों और पारदॢशता को लेकर फुल प्रूफ इंतजामों के बीच हुई। 

सिविल अस्पताल की नई बिल्डिंग में ए.एन.एम. पद के लिए लिखित परीक्षा ली गई। आर.बी.एस.के. में 5 ए.एन.एम. की कांट्रैक्ट के आधार पर भर्ती होनी है। इसके लिए 344 आवेदन आए। 2 पद जनरल कैटेगरी के लिए हैं। इनमें एक अलेवा के लिए है, जिसके लिए कुल 105 आवेदन आए। जनरल कैटेगरी का दूसरा पद उचाना के लिए है और इसके लिए 131 आवेदन आए। जुलाना में पद अनुसूचित जाति के लिए है और इसके लिए 17 आवेदन आए। जींद अर्बन में एक पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है और इसके लिए 47 आवेदन आए। कंडेला सी.एच.सी. में ए.एन.एम. का एक पद बी.सी.ए वर्ग के लिए आरक्षित है और इसके लिए 44 आवेदन आए। आवेदनों की संख्या बेरोजगारी के आलम को साफ दर्शा रही थी। 

सिविल अस्पताल में सुबह ही परीक्षार्थियों ने डाल दिया था डेरा 
ए.एन.एम. पद के लिए शनिवार दोपहर बाद हुई लिखित परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों का सुबह ही अस्पताल में पहुंचना शुरू हो गया था। दोपहर बाद अस्पताल परिसर परीक्षार्थियों और उनके परिजनों से भर गया था। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच यह परीक्षा ली गई। सिविल अस्पताल के वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. जय सिंह लिखित परीक्षा के ओवरआल इंचार्ज बनाए गए थे और एक अन्य वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. रमेश पांचाल इस परीक्षा के आयोजन में लगे हुए थे। 

Deepak Paul