शिकायत देने के बाद भी बिजली कर्मचारी गंभीर नहीं

8/24/2019 12:31:10 PM

जींद: पिछले दिनों हुई बारिश के बाद बढ़ी गर्मी से लगातार बिजली की खपत बढ़ रही है। यदि पिछले 4 दिनों की बात करें तो जिले में बिजली की खपत 78.89 लाख यूनिट हो गई है। 4 दिनों में बिजली की खपत में 20 लाख यूनिट का इजाफा हुआ है। यदि हाल ही के दिनों में बारिश नहीं हुई तो बिजली की खपत में और इजाफा होगा। इसका असर यह होगा कि उपभोक्ताओं को आगामी दिनों में बिजली कट और ओवरलोङ्क्षडग की समस्या से जूझना पड़ेगा।

 नरवाना क्षेत्र में वीरवार रात को बिजली गुल रही है। इसके कारण उपभोक्ताओं को गर्मी और मच्छरों ने परेशान किया। दनौदा गांव में शिकायत केंद्र पर तैनात बिजली कर्मचारी भी बिजली समस्या को लेकर गंभीर नहीं हुए। बिजली कर्मचारियों को उपभोक्ताओं ने कई बार शिकायत भी दर्ज करवाई गई कि दनौदा पावर हाऊस के अधीन रात 12 बजे से पहले की ही बिजली नहीं है लेकिन बिजली कर्मचारी हर बार कुछ न कुछ बहाना बनाकर उपभोक्ताओं को गुमराह करते रहे।

बिजली कर्मचारियों का कहना था कि ब्रेक डाऊन होने के कारण बिजली चली गई है। शिकायत केंद्र पर बैठे कर्मियों का कहना था कि रात के समय लाइनमैन का मोबाइल बंद आ रहा है तो रात को बिजली सप्लाई नहीं होगी, इसलिए आप बार-बार फोन नहीं करें। उसके बाद बिजलीकर्मियों ने न तो फोन रिसीव किया और न ही रातभर बिजली सप्लाई चालू हुई। 

Isha