हरियाणा शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले निजी स्कूल

7/17/2018 10:09:32 AM

चंडीगढ़: विभाग के अंतर्गत स्कूल एक बार फिर सरकार के आमने-सामने आ गए हैं, इस बार मामला 8वीं तक चल रहे स्कूलों को लेकर है जिनसे सरकार सम्बंद्धता को लेकर 8000 रुपए ले रही है, जबकि आर.टी.आई. से खुलासा हुआ है कि  8वीं तक के स्कूलों को सम्बंद्धता की कोई जरूरत नहीं है! वहीं, निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि सरकार 3200 स्कूलों की मान्यता को हटाने की बात कर रही है, जो कि हम होने नहीं देंगे। 

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने एक बार भी बातचीत के लिए नहीं बुलाया है लेकिन पिछली सरकार ने 20 बार मिलने के लिए बुलाया था। आज निजी स्कूलों की एसोसिएशन निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने चंडीगढ़़ में प्रैसवाष्णर्ता करके कहा कि सरकार ने 8वीं तक मानयता प्राप्त स्कूलों को हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी से सम्बद्धता के आदेश दिए हैं और सम्बद्धता के नाम पर स्कूल संचालकों से 8,000 लिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आर.टी.आई. के माध्यम से खुलासा हुआ है कि 8वीं तक चलने वाले स्कूल संचालकों को बोर्ड से सम्बद्धता की कोई जरूरत नहीं होती है और सरकार इस पॉलिसी से लाखों रुपए एकत्रित कर रही है। उन्होंने कहा कि मान्यता के लिए हम कोर्ट में भी जा सकते हैं।

Rakhi Yadav