कालोनी में स्ट्रीट लाइट खराब होने से लोगों में रोष

10/14/2019 12:44:59 PM

जींद (ब्यूरो) : अर्बन एस्टेट कालोनी में स्ट्रीट लाइट खराब होने से लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि पिछले 5 महीने से स्ट्रीट लाइट बंद हैं और इसकी शिकायत कई बार नगर परिषद के सचिव और संबंधित ठेकेदार को की जा चुकी है लेकिन केवल आश्वासन ही मिले हैं। अब ठेकेदार द्वारा सोमवार को स्ट्रीट लाइट ठीक करवाए जाने की बात कही जा रही है। लोगों ने कहा कि यदि सोमवार को भी स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं होती तो बैठक कर कोई भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

अर्बन एस्टेट कालोनी में सड़कों का काम नगर परिषद द्वारा करवाया जा रहा है। जाट धर्मशाला के पीछे वाली गली में पिछले 5 महीने से स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। इसकी लिखित शिकायत लोगों ने कई बार नगर परिषद के अधिकारियों को दी है। यहां रहने वाले अनिल, सतवीर, बिजेंद्र, राज सिंह ने कहा कि लाइट नहीं जलने से रात के समय में यहां असामाजिक तत्वों का बोलबाला रहता है। लोगों को चोरी होने का डर तो सता ही रहा है, साथ में कोई बड़ी वारदात होने का भी खतरा बना रहता है।

शाम होते ही महिलाएं घरों से बाहर निकलते हुए भी डरने लगी हैं, क्योंकि कारण यह है कि अर्बन एस्टेट कालोनी में कई बार चेन स्नैङ्क्षचग और मोबाइल छीनने की वारदात हो चुकी हैं। मजबूरी में महिलाएं अपने घरों के अंदर ही शाम के समय में कैद होकर रह जाती हैं। लोगों के अनुसार रात के समय में उनके एरिया में लगभग 2 या 3 लाइट ही ठीक तरीके से काम कर रही हैं। समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से मिला चुका है।

अधिकारियों द्वारा संबंधित ठेकेदार को भी कहा जा चुका है लेकिन 5-6 बार संपर्क करने के बाद भी ठेकेदार द्वारा जल्द लाइटों को ठीक करवाने के आश्वासन दिए जाते रहे हैं। ठेकेदार के प्रति लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। लोगों ने कहा कि अब ठेकेदार ने सोमवार को लाइटें ठीक करवाने के लिए कहा है। यदि सोमवार को ठेकेदार द्वारा लाइट ठीक नहीं करवाई गई तो लोग बैठक करके कोई बड़ा फैसला लेंगे। 

Isha