रेलवे ने फरवरी तक रद्द रहने वाली ट्रेनों के शैड्यूल को बढ़ाया

2/20/2019 1:13:57 PM

जींद(हिमांशु): रेलवे ने फरवरी तक रद्द रहने वाली ट्रेनों के शैड्यूल को बढ़ा दिया है। इसके चलते जींद से रोहतक और भटिंडा की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को 31 मार्च तक रद्द रखा जाएगा। बता दें कि रेलवे ने पिछले साल सॢदयों के मौसम में कोहरे को देखते हुए 15 फरवरी तक कुछ ट्रेनों को रद्द रखने का फैसला लिया था। उनमें से काफी संख्या में ट्रेन जींद से दिल्ली और फिरोजपुर की ओर जाने वाली थी लेकिन कोहरे का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है जिसको देखते हुए फिर रेलवे ने ट्रेनों को रद्द रखने के शैड्यूल को आगे बढ़ा दिया है। इसकी वजह से 31 मार्च तक दिल्ली से रोहतक-जींद-भटिंडा की ओर जाने वाली अप और डाऊन गाड़ी को रद्द रखा जाएगा। इस गाड़ी के डेढ़ माह तक रद्द रखे जाने के चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

दिल्ली से रोहतक, जींद होते हुए भटिंडा की ओर जाने वाली दिल्ली जंक्शन फिरोजपुर पैसेंजर अप और डाऊन की गाड़ी संख्या 54641 और 42 को रद्द रखा गया है। इस गाड़ी को पिछले साल 14 दिसम्बर से इस साल 15 फरवरी तक रद्द रखा गया था लेकिन ठंड और कोहरे का सिलसिला खत्म नहीं होने की वजह से यह ट्रेन अब 31 मार्च तक रद्द रहेगी। इस ट्रेन का दिल्ली से चलने का समय सुबह 7:10 का है। जोकि जींद जंक्शन पर 10:40 पर पहुंचती है और उसके बाद यह जींद जंक्शन से भटिंडा की ओर 10:50 पर रवाना होती है। 

कोहरे और ठंड को देखते हुए रेलवे कुछ ट्रेनों का संचालन 2 माह पहले ही बंद कर दिया था। अब उसी में से एक पैसेंजर ट्रेन को रद्द रखने को लेकर शैड्यूल को बढ़ाया गया है। यह ट्रेन 31 मार्च तक रद्द रहेगी।  


 

Deepak Paul