रोडवेज बस व ट्राले में हुई टक्कर, लगभग एक दर्जन यात्री घायल

11/13/2017 12:46:24 PM

जींद:रविवार को जींद में कोहरे का कहर सड़कों पर नजर आया। इसमें जींद-कैथल मार्ग पर नगूरां गांव के पास हरियाणा रोडवेज की बस और ट्राले में टक्कर हो गई। हादसे में लगभग एक दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों में हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो की बस का चालक करेला गांव का सतबीर भी शामिल है। इस हादसे में घायल लोगों को उपचार के लिए जींद के सिविल अस्पताल लाया गया है। जानकारी के अनुसार हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो की एक बस जींद से कुरुक्षेत्र की तरफ जा रही थी।नगूरां के पावर हाऊस के पास उसकी सीधी टक्कर सामने से आ रहे ट्राले से हो गई। बस चालक ने एक कार को बचाने का प्रयास किया तो घने कोहरे के कारण सामने से आ रहे ट्राले के साथ उसकी बस की आमने-सामने की टक्कर हो गई।

इसमें बस में सवार यात्रियों को काफी चोटें आईं। रोडवेज बस के चालक करेला गांव के सतबीर की सड़क हादसे में सबसे गंभीर रूप से घायल हुए। यात्रियों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह सड़क हादसा घने कोहरे के कारण हुआ। सड़क हादसा इतना भीषण था कि इसमें रोडवेज बस और ट्राला दोनों को भारी नुक्सान हुआ। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। इस हादसे की सूचना मिलते ही नगूरां पुलिस चौकी प्रभारी कुलबीर सिंह पुलिस  टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क हादसे में घायल लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। घायलों में पूंडरी के संगरोली गांव का प्रीतम, खांडा गांव का मामन आदि शामिल हैं। घायलों को जींद के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 

चालकों को कोहरे में सेफ ड्राइविंग के कड़े निर्देश : जी.एम.
हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के महाप्रबंधक महताब सिंह खर्ब के अनुसार उन्होंने रोडवेज चालकों को निर्देश दिए हैं कि कोहरे में वह सेफ ड्राइविंग करें। बस की गति बहुत कम रखें और किसी वाहन को ओवरटेक करते समय बेहद सावधानी बरतें। अगर चालक को लगता है कि कोहरे के कारण बस आगे ले जाना संभव नहीं है तो बस को नजदीकी बस स्टैंड पर खड़ा कर दें। बस यात्रियों और सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों की सुरक्षा सबसे अहम है।