रोडवेज ने बढ़ाया जींद से गोहाना जाने वाली बसों का किराया

7/20/2019 10:57:16 AM

जींद (हिमांशु): जींद से गोहाना के बीच जोखिम भरा बस का सफर अब 10 रूपए महंगा हो गया है। रोडवेज के जींद डिपो ने जींद से गोहाना के किराए में 10 रूपए की वृद्धि कर दी है। वृद्धि की वजह डायवॢटड रूट बना है। पिंडारा के पास जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर आर.ओ.बी. के निर्माण के लिए जींद-गोहाना रोड को 6 महीने के लिए पिंडारा से बराह खुर्द के बीच बंद किया गया है। इसके चलते रोडवेज और निजी बसों को डायवर्टिड रूट से चलाया जा रहा है।


यह डायवर्टिड रूट जींद से सफीदों रोड पर स्थित मनोहरपुर गांव, सुंदरपुर, खरकरामजी और सिंधवीखेड़ा का है। इसमें रोडवेज और निजी बसों को 10 किलोमीटर से भी ज्यादा का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ता है। इससे रोडवेज को आॢथक नुक्सान हो रहा है। रोडवेज अधिकारियों ने इसे देखते हुए अब जींद से गोहाना के किराए में 10 रूपए की वृद्धि कर दी है। यह वृद्धि शुक्रवार से लागू हो गई। अब आप जींद से गोहाना और गोहाना से जींद के लिए रोडवेज और निजी बसों में सफर करेंगे तो आपको 10 रूपए ज्यादा देने पड़ेंगे। मनोहरपुर से सिंधवीखेड़ा तक का ङ्क्षलक मार्ग पूरी तरह टूटा हुआ है। सिंधवीखेड़ा से भंभेवा तक गावड़ कंपनी की लापरवाही से बस लगातार झटके और हिचकोले खाते हुए जाती हैं। इस जोखिम भरे सफर के लिए लोगों को अब 10 रूपए ज्यादा देने होंगे। 

चालक-परिचालक को  मिलेगा होली-डे का एरियर
हरियाणा राज्य परिवहन विभाग में लगे चालक-परिचालकों को अब होली-डे का एरियर भी दिया जाएगा। बता दें कि वीरवार को रोडवेज कर्मचारी जागृति मंच द्वारा हॉली-डे का एरियर लेने के लिए हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी।  रोडवेज कर्मचारी जागृति मंच के सचिव सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जब से विभाग बना है तब से कर्मचारियों को 3 नैशनल होली-डे दिए जा रहे थे। चालक-परिचालक को दूसरे अवकाश नहीं दिए जा रहे थे। हाईकोर्ट के इस फैसले से कर्मचारियों को पिछला बकाया एरियर दिया जाएगा और आगे कर्मचारियों को होली-डे दिए जाएंगे।  

Isha