यमुनानगर में पुल निर्माण के लिए 104 करोड़ रुपए मंजूर

10/22/2018 10:17:56 AM

चंडीगढ़(पांडेय): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यमुनानगर जिले में यमुनानगर-रादौर राजमार्ग को गांव जठलाना से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गांव नकुड़ सहारनपुर से जोडऩे को पुल निर्माण के लिए 104.50 करोड़ रुपए की राशि को प्रशासनिक मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके साथ विभिन्न जिलों में सड़कों के निर्माण कार्य के लिए 27 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 14 अगस्त को हिसार में की गई अपनी घोषणाओं के अनुरूप राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के हिसार शहर के अंदर 6 किलोमीटर सैक्शन को मजबूत बनाने के लिए 8.78 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

हिसार में खरड़ से दादा खेड़ा तक 2.75 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 1.87 करोड़ रुपए, खोखा से चनोट तक 4.50 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 3.09 करोड़ रुपए, सरसोढ़ से पंघाल तक 5.10 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 3.98 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। इसके निर्माण से हिसार से हांसी-बरवाला रोड तक पहुंचने में 15 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। इसी प्रकार 2.40 करोड़ रुपए की राशि से हिसार जिले के राजली गांव के पास राणा नदी से बुगाना तक 3.35 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए मंजूर की गई है। इससे बुगाना पहुंचने में 10 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। 

उन्होंने बताया कि जींद के सफीदों में पी.डब्ल्यू.डी. पानीपत रोड से सरना खेड़ी तक सड़क निर्माण को 2 करोड़ रुपए की लागत से, नूंह जिले में गांव सूंड से गोयला तक 3 किलोमीटर सड़क निर्माण पर 3 करोड़ रुपए की राशि खर्च किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। रोहतक में माड़ोदी से सुनारियां तक अढ़ाई किलोमीटर सड़क का निर्माण करने पर 66 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। सिरसा में हरनीखुर्द गांव से थोबरियां गांव तक अढ़ाई किलोमीटर नई सड़क का निर्माण करने के लिए 1.21 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है।
  

Rakhi Yadav