रेललाइन पर 5 महीने से रुका आर.यू.बी. का कार्य

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 11:22 AM (IST)

जींद (हिमांशु): दिल्ली-बठिंडा रेलमार्ग पर हांसी रोड फाटक नंबर -113बी के पास आर.ओ.बी. (रेलवे ओवरब्रिज) के नीचे बनने वाले आर.यू.बी. (रेलवे अंडरब्रिज) की सुविधा के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि इसको बनाने का कार्य आर.एस. कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा पिछले साल नवम्बर महीने में शुरू  कर दिया था। जोकि रेलवे लाइन पर खड़े इलैक्ट्रिक खम्भों की वजह से फरवरी महीने में रोक दिया गया। उसके बाद से अब तक आर.यू.बी. के निर्माण कार्य को शुरू नहीं किया गया। इलैक्ट्रिक खम्भों को हटाने को लेकर रेलवे अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है। अब रेलवे जैसे ही इन खंभों को किसी हटाने का कार्य शुरू करेगा तो आगे निर्माण कार्य हो पाएगा।

आर.यू.बी. बनने के बाद से दर्जनभर कॉलोनियों को रेल लाइन क्रॉसिंग की समस्या से निजात मिल जाएगी। साल 2012 में विकास रैली के दौरान पूर्व सी.एम. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रेलवे ओवर ब्रिज के साथ-साथ आर.यू.बी. बनाने की घोषणा भी की थी। उसके बाद रेलवे ओवर ब्रिज का तो निर्माण हो गया। लेकिन रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। 

इन कॉलोनी के लोगों को होगी सुविधा  
हांसी रोड रेलवे क्रॉसिंग के लिए आर.यू.बी. बनने से दर्जनभर कालोनियों व आसपास के गांवों के लोगों को आने जाने की सुविधा मिल सकेगी। शहर के जोगेंद्र नगर, संत नगर, श्याम नगर, नेताजी कालोनी, मिल्क प्लॉट कालोनी, बिजली बोर्ड कालोनी, ईश्वर नगर, पटेल नगर, सावित्री नगर, खटीक बस्ती, वीटा प्लांट कालोनी के अलावा जलालपुरा खुर्द, ईक्कस, ईंटल समेत इस मार्ग पर लगने वाले कई गांवों के लोगों को फायदा होगा। वह शहर से सीधे अंडरब्रिज के जरिए रेलवे लाइनों के दोनों ओर आसानी से आ जा सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

static