यात्रियों की डिमांड पर सालासर व अमृतसर की बस सेवा फिर शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 11:04 AM (IST)

जींद (ब्यूरो): आस्था और श्रद्धा के आगे जींद डिपो प्रबंधन झुक गया है। यात्रियों की लगातार डिमांड आने के चलते सालासर और अमृतसर की बंद की गई बस सेवा को फिर से शुरू किया गया है। रिसीप्ट नहीं आने के चलते 2 सप्ताह पहले सालासर और अमृतसर जाने वाली बसों को बंद कर दिया गया था।

गौरतलब है कि लगभग 2 सप्ताह पहले जींद से अमृतसर के लिए सुबह 9 बजकर 35 मिनट और सालासर के लिए सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर जींद डिपो से निकलने वाली बसों को बंद कर दिया गया था। बसों को इन रूटों से हटाने के पीछे कारण यह बताया था कि जींद से अमृतसर रूट पर रिसीप्ट 18 रुपए और सालासर रूट पर 20 रुपए से भी कम रिसीप्ट आ रही थी। इससे जींद डिपो को लगातार घाटा होता जा रहा था। दोनों रूटों पर लगातार होते जा रहे घाटे के चलते जींद डिपो प्रबंधन ने दोनों ही रूटों से अपनी बसों को हटाने का फैसला लिया था। सालासर और अमृतसर जाने वाली बसों के बंद होने से इन जगहों पर जाने वाले उन श्रद्धालुओं को झटका लगा था जिन्हें सालासर और अमृतसर के लिए जींद से ही सीधे बस मिल जाती थी। बस बंद होने के चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यात्रियों की लगातार इन बसों को चलाने की मांग के चलते डिपो प्रबंधन को अपना फैसला पलटना पड़ा और इन दोनों रूटों पर बस सॢवस दोबारा से शुरू करनी पड़ी। 

रोडवेज के जींद डिपो को घाटे से उबारने की कवायद के तहत डिपो प्रबंधन द्वारा बार-बार बसों को रूटों से हटाकर दूसरे रूटों पर लगाया जा रहा है। कभी अमृतसर, सालासर तो कभी पटियाला और कुछ लोकल रूटों की बसों को दूसरे रूटों पर भेजकर ट्रायल के तौर पर देखा जा रहा है कि दूसरे रूटों पर रिसीप्ट अच्छी आ रही है या नहीं। डिपो अधिकारियों का इस मामले में कहना है कि केवल उन्हीं रूटों पर बदलाव करके देखा जा रहा है जिन रूटों पर रिसीप्ट अच्छी नहीं आ रही। डिपो प्रबंधन का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को सुविधा मिले और डिपो की आमदनी बढ़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static