श्री गुरुग्रंथ साहिब बेअदबी मामला- सिखों ने मनाई काली दीवाली

11/12/2015 10:54:08 AM

जींद (भूपेंद्र मोर): पंजाब में हुए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले की आंच हरियाणा भी पहुंच गई है। इस मामले को लेकर हरियाणा के सिख समाज के लोगों में भी पंजाब सरकार के खिलाफ भारी रोष है। इसी कड़ी में नरवाना के गुरथली गांव में सिख समाज ने पंजाब सरकार की नाकामी के खिलाफ काली दीवाली मनाई। विरोध स्वरूप सिख समाज के घरों में आज न कोई दीप जलाया गया और न ही कोई आतिशबाजी चलाई गई।

गुरथली गांव के गुरुद्वारा के प्रमुख ग्रंथी गुरप्रीत सिंह की अध्यक्षता में सिख समाज के लोगों ने काली पगड़ी व महिलाओं ने काली चुन्नी ओढ़कर व काले झंडे पकड़कर गांव में रोष मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी की। सिख समाज ने चेतावनी दी है कि पंजाब सरकार दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे नहीं तो समाज अपने आप इंसाफ करेगा।

गुरुद्वारे कमेटी के सदस्य सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर सरकार ने न कोई एक्शन लिया और न कोई कार्रवाई की। प्रदर्शन में दो सिख संगत के शहीद होने पर भी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे सिख समाज में भारी रोष है। इसी विरोध में गत बुधवार को गुरथली गांव में न दीप जलाएगे और न कोई पटाखे जले, वहां और काली दिवाली मनाई गई।