छात्र संघ चुनाव करवाने से भाग रही सरकार : दिग्विजय चौटाला

7/30/2017 11:42:56 AM

जींद:इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने उस चुनावी वायदे से मुकर रही है, जिसमें उसने कहा था कि सत्ता में आते ही वह हरियाणा में छात्र संघ चुनाव करवाएगी। अब भाजपा को हरियाणा में सत्ता में आए एक हजार दिन हो गए हैं और अब तक प्रदेश में छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए गए हैं। यह छात्रों के साथ भाजपा का बहुत बड़ा विश्वासघात है।

दिग्विजय चौटाला इनैलो कार्यालय में इनसो की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की अध्यक्षता इनसो जिला प्रधान अनुराग खटकड़ ने की। इसमें दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। यह गंभीर विषय है। स्कूलों से लेकर कालेजों तक कहीं पर भी शिक्षा की ठीक व्यवस्था नहीं है। इस समय प्रदेश में  कहीं स्कूलों में समय पर किताबें नहीं पहुंच रही तो कहीं छात्रों को समय से वर्दियां नहीं दी जा रही। प्राइमरी स्कूलों से लेकर कालेज तक कहीं पर भी बच्चों के लिए शिक्षा के समुचित साधन और उचित संख्या में अध्यापक नहीं हैं। प्रदेश सरकार का शिक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं है। इसके कारण प्रदेश के युवा लगातार बेरोजगार होते जा रहे हैं। शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के साधनों की तरफ भी सरकार का ध्यान नहीं है। 

चौटाला ने प्रदेश सरकार से छात्रसंघ चुनाव को बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि अगर 5 अगस्त तक छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं हुए तो इनसो सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान चला रही है और दूसरी तरफ कालेजों में बेटियों को दाखिले नहीं मिल रहे। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को सोनीपत में इनसो के स्थापना दिवस के बाद भाजपा सरकार के उलटे दिन शुरू हो जाएंगे।