छात्रों ने चौथे दिन भी किया कक्षाओं का बहिष्कार

9/11/2019 1:45:06 PM

नरवाना (राजीव) : के.एम. राजकीय कालेज के छात्र-छात्राओं ने माइग्रेशन के नाम पर हजारों रुपए नाजायज वसूली के विरोध में चौथे दिन भी कक्षाओं का बहिष्कार किया और कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्र-छात्राओं ने ऐलान किया है कि अगर कालेज प्रशासन व यूनिवर्सिटी समस्या का समाधान नहीं करती है तो छात्र सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि एम.ए. के छात्र  के.एम. राजकीय कालेज प्रशासन की लापरवाही का खमियाजा भुगत रहे हैं।

एम.ए. के छात्राओं से माइग्रेशन के नाम पर 4 हजार रुपए जुर्माने के रूप में वसूले जा रहे हैं जिसके विरोध में छात्र- छात्राओं ने 4 दिन से कक्षाओं का बहिष्कार किया हुआ है। छात्रों का कहना है कि दाखिले के समय उन्हें किसी प्रकार के माइग्रेशन का नोटिस नहीं दिया गया लेकिन अब जबरन वसूली की जा रही है। छात्र नेता अंकुश जागलान ने कहा कि कालेज प्रशासन ने हमें माइग्रेशन का कोई नोटिस नहीं दिया।

कालेज प्रशासन की लापरवाही के कारण सी.आर.सी. यूनिवर्सिटी के नोटिस से अवगत नहीं करवाया।  जिस कारण चार हजार रुपए जुर्माना लगा दिया गया जो सरासर अन्याय है। छात्रा सुष्मिता ने कहा कि कालेज में दाखिले के समय कहा गया था कि माइग्रेशन देने की जरूरत नहीं है लेकिन 1 साल के बाद जुर्माने के नाम पर 4 हजार जबरदस्ती वसूले जा रहे हैं जो नाजायज है।

छात्र मधु, मनीष शर्मा,  सोनिया, सोनिया मंगलपुर, रणदीप नैन, तरसेम गुरथली, कुलदीप धरोदी, दीपक  सुरजाखेड़ा, नरेंद्र मोर, मनीषा, मोनिका, अजय मलिक, प्रिया, विजय ने कहा कि अगर छात्रों का जुर्माना माफ नहीं किया गया तो छात्रों को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

Isha