एडमिशन फीस की बढ़ौतरी पर विद्यार्थियों ने किया रोड जाम

9/14/2019 1:12:35 PM

जींद (राठी): उच्चतर शिक्षा निदेशालय द्वारा सभी कक्षाओं के एडमिशन फीस में बढ़ौतरी करने पर विद्यार्थी रेलवे रोड स्थित सी.आर. किसान कालेज के सामने सड़क पर आ डटे और सड़के के बीच में बैठकर विरोध जताया। उन्होंने सरकार तथा उच्चतर निदेशालय के खिलाफ नारेबाजी कर बढ़ाई गई एडमिशन फीस कम करने की मांग की। 

सूचना मिलते ही पटियाला चौकी इंचार्ज यशबीर सिंह मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन विद्यार्थी अपनी मांग पर अड़े रहे और जिला प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद ही जाम खोलने को कहा। इसके बाद तहसीलदार डा. मनोज मौके पर पहुंचे और छात्रों से ज्ञापन लिया। इसके बाद छात्रों ने जाम खोल दिया। जाम लगभग 15 मिनट लगा रहा।

इसके कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग गई। शुक्रवार सुबह सी.आर. किसान कालेज प्रशासन ने बोर्ड पर नोटिस चिपका दिया। नोटिस चिपकाने की सूचना पूरे कालेज में फैल गई। प्रशासन द्वारा नोटिस में लिखा गया था कि जिस-जिस विद्यार्थी ने एडमिशन फीस जमा नहीं कराई है वो अपनी-अपनी एडमिशन फीस जमा करवा दें।

नोटिस लगाने की सूचना मिलते ही सभी विद्यार्थी कालेज गेट के बाहर आ गए और हंगामा करते हुए सड़क पर आ डटे। इस दौरान विद्यार्थी सड़क के बीच में बैठ गए। जहां उन्होंने सरकार तथा उच्चतर निदेशालय के खिलाफ नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलते ही पटियाला चौकी इंचार्ज यशबीर सिंह पहुंचे और विद्याॢथयों से जाम खोलने को कहा लेकिन विद्यार्थी जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने की मांग पर अड़े रहे। यशबीर सिंह ने डी.सी. को सूचना दी। जिस पर तहसीलदार डा. मनोज मौके पर पहुंचे और विद्याॢथयों ने ज्ञापन दिया। 

Isha