धनखड़ की घोषणाएं सच्चाई से कोसों दूर : अशोक तंवर

7/17/2018 11:45:48 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा है कि खट्टर सरकार पर यह कहावत बिल्कुल सही बैठती है कि ‘आगे दौड़-पीछे छोड़’। आए दिन नई-नई घोषणाएं की जाती हैं, परंतु जो घोषणाएं पहले की जा चुकी हैं, उनका पता ही नहीं कि उन पर कोई कार्रवाई हो भी रही है या नहीं। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ने मीडिया में जो जानकारी दी है वह सच्चाई से कोसों दूर है और केवल झूठ का एक पुलंदा है।

तंवर ने कहा कि धनखड़ ने कहा था कि गुडग़ांव में फूलों की काश्त शुरू की जाएगी। डा. तंवर ने कहा कि खट्टर सरकार के मंत्रियों की आदत बे-सिर-पैर घोषणाएं करने की है, ताकि लोगों को ऐसे जुमलों से गुमराह किया जा सके। उन्होंने कहा कि फूलों की खेती के निर्णय की घोषणा भाजपा की सरकार द्वारा चार साल पहले की गई थी परंतु इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इससे स्पष्ट होता है कि चुनाव निकट देखते हुए धनखड़ ने वही घोषणा दोहरा दी है। डा. तंवर ने कहा कि तीन वर्ष पूर्व गुडग़ांव में ‘एग्रो समित’ में कृषि मंत्री ने घोषणा की थी कि राज्य में ताजा सब्जियों की सप्लाई के लिए ‘एग्रो फ्रैश’ योजना शुरू की जाएगी परंतु यह भी एक जुमला ही सिद्ध हुई है और इस योजना पर अभी तक कोई अमल नहीं किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ और मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर के विदेश दौरों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने की आड़ में हर साल विदेश दौरे किए जाते हैं। कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री सार्वजनिक मंच पर आकर बताएं कि आज हरियाणा के कितने किसान इजराइल व लंदन की तकनीक से खेती कर रहे हैं।  
 

Rakhi Yadav