ब्लैकमेल करने के आरोप में 2 पर मामला दर्ज, अदालत के आदेश पर हुई कार्रवाई

12/14/2018 1:03:46 PM

जींद(प्रदीप): मुकद्दमे में फंसाकर ब्लैकमेल करने तथा छवि खराब करने के आरोप में शहर थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर 2 लोगों के खिलाफ मान-हानि का मामला दर्ज किया है। कृष्णा कालोनी के श्यामलाल ने अदालत ने याचिका दायर कहा था कि उसने साल 2010 में आश्रम बस्ती के अमित के माध्यम से दिल्ली के फूट खुर्द गांव में फ्लैट खरीदा था। इसे म्यूनिसिपल कार्पोरेशन दिल्ली ने अवैध करार देते हुए गिरा दिया था। इसके बाद न तो उसे फ्लैट मिला और न ही उसे राशि वापस मिली। इस पर साल 2016 में उसने फ्लैट बेचने वाली कंपनी के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की थी।

अमित ने उस पर दबाव बनाने के लिए रेखा की मार्फत उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया।अमित तथा रेखा ने उसे ब्लैकमेल करते हुए कंपनी के खिलाफ दायर की गई याचिका को वापस लेने को मजबूर किया। साथ ही 30 गज की दुकान अमित ने अपने ससुर के नाम करवा ली। इसके बावजूद उसे राशि भी नहीं लौटाई गई। आरोपियों ने दबाव बनाकर कागजातों तथा शपथ पत्र पर हस्ताक्षर भी करवा लिए। उसके खिलाफ दर्ज करवाए गए मुकद्दमे के कारण परिवार के मान सम्मान को ठेस पहुंची, छवि भी खराब की गई।

व्यापार भी प्रभावित हो गया। इसके चलते उसे भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अदालत ने याचिका पर संज्ञान लेते हुए शहर थाना पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर शहर थाना पुलिस ने श्यामलाल की शिकायत पर अमित तथा रेखा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Deepak Paul