अर्बन एस्टेट की नवनिर्मित गलियां बनी तालाब

6/20/2019 11:05:32 AM

जींद(संदीप): नगर परिषद द्वारा गली निर्माण में लापरवाही के चलते बरसाती मौसम शुरू होते ही अर्बन एस्टेट कालोनीवासियों को गली का पानी घरों में घुसने का सहम सा चढऩे लगा है। नगर परिषद द्वारा अर्बन एस्टेट में गलियों के निर्माण में अनेकों खामियां देखने को मिल रही हैं और थोड़ी सी बारिश आते ही लैवङ्क्षलग सही न होने के चलते यहां की गलियां तालाब का रूप धारण कर लेती हैं। नगर परिषद द्वारा अर्बन एस्टेट की टूटी सड़कों को बनाना तो दूर इसके विपरीत सही सड़कों को भी उखाड़कर सीमैंट के ब्लाकों अथवा लॉकिंग टायलों से बनाया जा रहा है।

इन गलियों के निर्माण में भी नगर परिषद के ठेकेदारों द्वारा भारी लापरवाही बरती जा रही है और इन नवनिर्मित गलियों से बरसाती पानी निकालने का कोई पुख्ता प्रबंध न कर इन्हें ऊबड़-खाबड़ तरीके से बनाकर गली निर्माण के नाम पर सिर्फ खानापूर्त की जा रही है। मा. खजान सिंह खटकड़, बलबीर नैन, शकुंतला देवी, संदीप मलिक व नरेंद्र लोहान इत्यादि ने नगर परिषद अधिकारियों व ठेकेदार पर मिलीभगत के आरोप लगाते हुए कहा कि नवनिर्मित गलियों की लैवलिंग सही नहीं की गई। 

पानी का ढलान बरसाती नालों एवं खुले पार्कों में न कर यह उनके मकानों के आगे गलियों के बीच में ही छोड़ दिया गया। इस कारण थोड़ी सी बारिश में ही पानी उनके मकानों के आगे खड़ा होकर तालाब का रूप धारण कर लेता है, गलियों का लैवल सही करवाने की मांग को लेकर वो नगर परिषद सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं।

Pooja Saini