घर में घुसे नकाबपोश...घरवालों ने पड़ोसियों को किया फोन, डर कर भागे चोर

11/30/2015 12:52:25 PM

जींद: जींद शहर में आपराधिक वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रहीं। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को आपराधिक तत्व आए दिन धत्ता बताकर इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे लोगों और खासकर व्यापारियों में भय का माहौल घर कर रहा है। शनिवार रात लगभग 2 बजे रोहतक रोड पर फर्नीचर मार्कीट में फर्नीचर व्यापारी संजय गर्ग के मकान में घुसकर 4 हथियारबंद नकाबपोशों ने एक बड़ी डकैती डालने का प्रयास किया।

यह नकाबपोश छत का दरवाजा तोड़कर मकान में घुसे। पहले उन्होंने मकान के एक कमरे में सो रहे व्यापारी के बच्चों को बंधक बनाया। उसके बाद डकैती की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। लुटेरे यहां सब कुछ छान कर कमरे से बाहर निकले और कमरे के दरवाजे को बंद कर उस पर ताला लगा दिया। ताला लगाने के बाद यह नकाबपोश जैसे ही साथ लगते कमरे की तरफ  गए तो यहां इन नकाबपोशों से ताले की चाबी नीचे गिर गई।

चाबी फर्श पर गिरने से हुई आवाज से व्यापारी संजय गर्ग की पत्नी आरती गर्ग नींद से जाग गई। सामने नकाबपोश बदमाश इधर-उधर घूम रहे थे। आरती गर्ग ने धैर्य से काम लिया। आरती गर्ग ने अपने हाथों और गले से सोने की चूडियां और चेन निकाली। आरती गर्ग ने इस दौरान चुपके ही अपने पति को उठाया। इन्होंने चुपके-चुपके अपने कई पड़ोसियों को फोन किया कि घर में चोर घुस आए हैं। पुलिस को भी फोन किया। लगभग 5 मिनट के अंतराल में ही कईं पड़ोसी हाथों में लाठियां ले घर के आगे पहुंच चुके थे।

इस दौरान आरती और उसके पति भी हथियारबंद नकाबपोशों का मुकाबला करने के लिए उठ खड़े हुए। इस दम्पति और पड़ोसियों ने इन हथियारबंद नकाबपोशों को पकडऩे की कोशिश की लेकिन यह सब सीढिय़ों से ऊपर चढ़कर छत से भाग निकलने में कामयाब हो गए। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक यह नकाबपोश फरार हो चुके थे।

पुलिस ने शुरू की जांच, सी.सी.टी.वी. फुटेज ली कब्जे में
रोहतक रोड पर शनिवार रात डकैती के प्रयास की वारदात की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। रोहतक रोड पुलिस चौकी प्रभारी सुखबीर यादव और जांच अधिकारी दिलबाग सिंह ने रविवार को मौका मुआयना किया और व्यापारी संजय गर्ग के पड़ोस के मकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की उस फुटेज को अपने कब्जे में लिया जिसमें नकाबपोश लुटेरे छत से कूदते और गली में भागते हुए कैद हुए हैं।

2 दिन पहले शराब व्यापारी को मारी थी गोली
शनिवार रात को रोहतक रोड पर फर्नीचर मार्कीट के व्यापारी संजय गर्ग के मकान में डकैती के प्रयास की वारदात से 2 दिन पहले ही शहर में सफीदों रोड पर शराब व्यापारी रविंद्र के अंग्रेजी शराब के कार्यालय में घुसकर 4 नकाबपोश लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था। इस दौरान लुटेरों ने व्यापारी रविंद्र को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था और उसके पास से सोने की चेन लूटकर फरार हो गए थे। इस वारदात के ठीक 2 दिन बाद फिर जींद में रोहतक रोड पर हथियारबंद लुटेरों ने डकैती डालने का प्रयास किया। इससे जींद में पुलिस की सुरक्षा की पोल फिर खुल गई है।

दोनों वारदातों में लुटेरों की संख्या और लिबास एक समान
सफीदों रोड पर अंग्रेजी शराब के व्यापारी रविंद्र के कार्यालय में घुसकर वहां लूटपाट का प्रयास करने और रविंद्र को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर देने तथा शनिवार रात शहर में रोहतक रोड पर फर्नीचर मार्कीट में फर्नीचर व्यापारी संजय गर्ग के मकान में डकैती डालने की वारदात में काफी समानता है।

रविंद्र के शराब कार्यालय में लूट के इरादे से आए लुटेरों की संख्या 4 थी और वह हथियारबंद थे। इन लुटेरों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए नकाब लगाए हुए थे। इसी तरह फर्नीचर व्यापारी संजय गर्ग के मकान में डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए घुसे लुटेरों की संख्या भी 4 थी और वह हथियारों से लैस थे। इन लुटेरों ने भी नकाब लगाए हुए थे। इससे यह संकेत भी मिल रहा है कि जींद में हथियारबंद नकाबपोश लुटेरों का कोई गिरोह सिर उठा रहा है तथा यह रात में इस तरह की वारदातों को अंजाम देने के लिए निकलता है।