सुरक्षा व्यवस्था न होने का चोरों ने उठाया फायदा, लाखों रुपए की नकदी लेकर फरार

10/1/2019 1:20:13 PM

जुलाना (जसमेर/पांचाल): जुलाना की पुरानी अनाज मंडी के पास स्थिति को-आप्रेटिव बैंक की शाखा में रात के समय किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने का फायदा चोरों ने उठाया। बैंक शाखा में चोरी के लिए चोरों के घुसने पर किसी तरह के अलार्म या सायरन जैसी चेतावनी की व्यवस्था न होने से चोरों का काम और भी आसान हो गया और वह बड़े आराम से बैंक की दीवार तोड़कर और स्ट्रांग रूम में रखे लाकर को गैस कटर से काटकर 12 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए।

सी.सी.टी.वी. कैमरे की सुरक्षा को भी चोरों ने नाकाम करते हुए इसकी डी.वी.आर. तक को नहीं छोड़ा और अब पुलिस को चोरों की तलाश में बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। कस्बे के देवरड़ रोड पर स्थित दी जींद सैंट्रल को-आप्रेटिव बैंक की शाखा में रविवार रात चोरों ने दीवार को तोड़कर बैंक से 12,88,197 रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

चोर पहले बैंक के पीछे की दीवार को तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद चोरों ने बैंक का स्ट्रांग रूम तोड़कर लॉकर तक पहुंचे और गैस कटर से लॉकर को काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बैंक में चोरी की इस वारदात को जिस तरीके से अंजाम दिया गया है, उससे साफ है कि चोरों ने पहले ही बैंक शाखा की हर लिहाज से रैकी की हुई थी। बैंक शाखा में दिन के समय ही सुरक्षा गार्ड तैनात रहता है।

रात में बैंक शाखा की सुरक्षा पूरी तरह से भगवान भरोसे रहती है और यहां रात में कोई सिक्योरिटी गार्ड की व्यवस्था नहीं है। को-आप्रेटिव बैंक की इस शाखा में चोरों आदि के घुसने पर किसी तरह के अलार्म या सायरन आदि के बजने की व्यवस्था नहीं थी। अगर सायरन या अलार्म बजने जैसी सुविधा होती तो चोर इस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार नहीं होने पाते।  

Isha