ट्रैक्टर ने मासूम को रौंदा

4/16/2017 4:38:13 PM

जींद:सफीदों के खातला गांव में ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से बच्चे की मौत होने तथा बिना पोस्टमार्टम शव का अंतिम संस्कार किए जाने पर सफीदों थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ हत्या तथा शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज किया है। 
जानकारी अनुसार खातला गांव के विनोद का 2 साल बेटा मयंक गली में खेल रहा था। उसी दौरान गांव का ही मुकेश उर्फ मोनी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर गली से गुजर रहा था। गली में मयंक की मां कमलेश, दादी बसंती भी गली में बैठी हुई थी। दोनों ने ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर रोकने के लिए कहा लेकिन चालक ने उनकी बातों को अनदेखा करते हुए मयंक को चपेट में ले लिया। इसमें मयंक की मौके पर ही मौत हो गई। मयंक की मौत के बाद दोनों बेहोश हो गई। गांव के ही कुछ लोगों के सहयोग से मुकेश ने दबाव बनाकर मृतक मयंक के शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने दिया और उसका अंतिम संस्कार करवा दिया।

मयंक की दादी बसंती ने आरोप लगाया कि ट्रैक्टर चालक मुकेश उनसे रंजिश रखे हुए था। पहले भी वह झगड़ा कर चुका है। उसी रंजिश के चलते मुकेश ने उसके पोते मयंक को कुचलकर मार डाला। सफीदों थाना पुलिस ने बसंती की शिकायत पर मुकेश के खिलाफ हत्या तथा शव को खुर्द बुर्द करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सफीदों थाना के जांच अधिकारी जगबीर सिंह ने बताया कि मृतक बच्चे की दादी ने रंजिशन उसके पोते को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने तथा शव का बगैर पोस्टमार्टम किए अंतिम संस्कार किए जाने की शिकायत दी थी। इस पर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।