महिला ने आटो में दिया बच्चे को जन्म

5/12/2017 9:57:22 AM

नरवाना(राजीव):धमतान गांव में गत दिवस एक महिला द्वारा ऑटो में बच्चे को जन्म देने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार धमतान गांव निवासी कुलबीर की पत्नी कविता को डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया तो केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात एक ए.एन.एम. ने यह कह कर कविता को दाखिल करने से मना कर दिया कि डॉक्टर छुट्टी पर है और वह केंद्र पर अकेली है। ए.एन.एम. ने कविता को डिलीवरी के लिए टोहाना अस्पताल ले जाने के लिए कहा। परिजनों ने टोहाना के नागरिक अस्पताल में कविता को ले जाने के लिए एम्बुलैंस बुलाने के लिए फोन किया तो फोन ही नहीं मिला। 

परिजनों ने एम्बुलैंस न मिलने पर आटो का सहारा लिया और कविता को आटो में टोहाना ले जाने लगे तो कविता ने आटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया। महिला द्वारा आटो में ही बच्चे को जन्म दिए जाने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया और आनन-फानन में महिला व बच्ची को सामुदायिक केंद्र में दाखिल किया गया। महिला व उसकी बच्ची सकुशल हैं। पीड़ित महिला के जेठ अजीत सिंह ने इस मामले की शिकायत धमतान चौकी पुलिस को की है।

धमतान चौकी इंचार्ज श्रवण कुमार ने बताया कि इस मामले की शिकायत उनके पास आई है। वे बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई के लिए एस.एम.ओ. के पास भेज देंगे। वहीं एस.एम.ओ. उझाना डा. शशि सिंगला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी तक इस बारे में उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। उन्होंने कहा कि यदि महिला ने आटो में बच्चे को जन्म दिया है तो वे इस मामले की जांच करेंगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।