अवैध पार्किंग में खड़ी 12 गाड़ियां जब्त

10/13/2017 5:21:59 PM

कैथल (सुखविंद्र): ट्रैफिक पुलिस ने आज पुराने बस स्टैंड के सामने, अम्बाला रोड, करनाल रोड व ढांड रोड पर सड़क पर अवैध पार्किंग में खड़ी करीब 12 कारों को जब्त कर लिया और उन्हें क्रेन के माध्यम से उठाकर थाने में ले गए। जहां उनका पुलिस ने अवैध पार्किंग का चालान काटा। वहीं वैल्फेयर डिपार्टमैंट ने क्रेन खर्चे की 150 रुपए की पर्ची काटी गई। इसके अलावा नियम तोडऩे वालों को गाड़ी छुड़ाने से पहले बाल भवन में रहने वाले बच्चों के लिए 250 रुपए की अनुदान राशि की रसीद भी कटवानी पड़ी।

ट्रैफिक एस.एच.ओ. मनदीप कुमार ने बताया कि यह अभियान उन्होंने उपायुक्त सुनीता वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार चलाया गया है। गौरतलब है कि शहर में सुबह से लेकर सायं तक अंबाला रोड, करनाल रोड व ढांड रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है। दोपहिया वाहन चालक हो या गाड़ी चालक अपने वाहनों को बेढंग तरीके से सड़क पर खड़े कर देते हैं, जिस कारण कई बार वाहन सड़क के बीच तक पहुंच जाते हैं, जिस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

इन तीनों मार्गों पर लगातार जाम की शिकायत उपायुक्त को मिल रही थी, जिसके बाद उपायुक्त ने ट्रैफिक पुलिस को आदेश देते हुए कहा था कि पुलिस इन तीनों मार्गों पर लगातार अभियान चलाकर नियम तोडऩे वालों के चालान करे और अगर वाहन जब्त करने पड़े तो उसमें भी पीछे नहीं हटे। डी.सी. ने अवैध पार्किंग का मात्र 100 रुपए जुर्माने पर आदेश दिए हैं कि यातायात नियम तोडऩे वालों से ही क्रेन का खर्चा एवं बाल भवन के बच्चों के लिए कम से कम 250 रुपए की रसीद काटी जाए, ताकि भविष्य में वाहन चालक अपने वाहन पार्किंग में खड़ा करें।

दोपहिया वाहनों से दुकानदार भी परेशान
अम्बाला रोड पर कई सैंटर हैं, जो बच्चों को विभिन्न प्रकार की कोचिंग देते हैं। यहां पर कोचिंग लेने आने वाले अधिकतर बच्चे बाइकों पर आते हैं लेकिन यहां पर पार्किंग की कोई सुविधा नहीं है, जिस कारण बच्चे अपने वाहन को सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं और जाम की स्थिति बन जाती है। यहां आस-पास के दुकानदार भी इन बाइकों से परेशान हैं। उनका कहना है कि इन बाइकों के कारण उनका व्यवसाय चौपट हो गया है।

लगातार चलेगा अभियान : एस.एच.ओ.
ट्रैफिक एस.एच.ओ. मनदीप सिंह ने बताया कि इन तीनों मार्गों पर जाम की स्थिति रहती है। पहले भी उन्होंने वाहन जब्त किए थे। अब फिर उच्चाधिकारियों के आदेश पर अभियान चलाया गया है, जो लगातार जारी रहेगा। आज 12 कारों के चालान कर उन्हें जब्त किया गया है। कुछ दिन तीनों मार्गों पर अभियान चलाकर बाद में शहर में भी इसी प्रकार का अभियान चलाया जाएगा। एस.एच.ओ. ने वाहन चालकों से पुन: अपील की है कि वे कहीं पर भी अपने वाहन पार्क करते समय ध्यान रखें कि कहीं उनके वाहन के कारण जाम तो नहीं लग जाएगा।