13 गांवों को 14 की बजाय 18 घंटे मिलेगी बिजली

1/15/2019 2:04:55 PM

कैथल(गौरव): म्हारा गांव जगमग योजना के तहत 13 गांवों को अब 14 घंटे की बजाय 18 घंटे बिजली मिलेगी। इन गांवों के अंतर्गत आने वाले 6 फीडरों को अपडेट कर दिया गया है, जिसका अब सीधा लाभ इन ग्रामीणों को मिलेगा। इन पर 18 से 20 लाख रुपए का खर्चा आ है और जिसे कि निगम ने एक माह में पूरा कर दिया है। यदि यह गांव 30 प्रतिशत लाइन लॉस से नीचे आ जाते हैं तो इन्हें 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जाएगी।

जिन 13 गांवों को लाभ मिला है उनमें माघोमाजरी, फ्रांसवाला, गदली, बालकू वाली गामड़ी, बुढाखेड़ा, संगतपुरा, नागल, फर्शमाजरा, सिरटा, घोघ, लैंडर पीरजादा, आंधली व लैंडरकीमा शामिल हैं। इन गांवों के अधिकतर मीटर पोल पर आ गए हैं और कन्डक्टर की जगह केबल लगा दी गई है। बता दें कि जिले में बिजली का लाइन लॉस शहर व कस्बों के मुकाबले अधिक गांवों में अधिक है तथा निगम द्वारा आए दिन योजना चलाकर ग्रामीणों को बिल भरने व मीटर लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जिसमें काफी हद तक ग्रामीण आगे आ रहे हैं। 

बकाया 26 गांवों को भी मिलेगा 15 मार्च तक फायदा : कुंडू
बिजली निगम के सब अर्बन-1 के एस.डी.ओ. मनोज कुंडू ने बताया कि कार्यकारी अभियंता आर.एस. वधावन के निर्देशानुसार स्वयं ही बिजली निगम ने उपरोक्त 13 गांवों की बिजली सप्लाई 14 की बजाय 18 घंटे कर दी गई है। कुल 40 में से 13 गांवों में और काम चल रहा है, जिन को 15 फरवरी तक व अन्य बचे 13 गांवों को 15 मार्च तक पूरा कर दिया जाएगा और इन्हें भी 18 घंटे की बिजली सप्लाई दी जाएगी। विभाग की पूरी कोशिश है कि उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न हो बेशर्ते उपभोक्ता भी बिजली बिल समय पर भरे। 

Deepak Paul