रुपए डबल करने के नाम पर 31 लाख की धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

4/19/2019 4:46:55 PM

कैथल (सुखविंद्र): आपराधिक षड्यंत्र रचते हुए एक व्यक्ति को 2 साल में नकदी दोगुनी होने के सब्जबाग दिखाकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जालसाजीपूर्वक 31 लाख रुपए हड़पने के मामले की गुत्थी को एस.सी.सी. सैल द्वारा सुलझाते हुए 2 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं जिनको व्यापक पूछताछ के लिए 18 अप्रैल को न्यायालय से 20 अप्रैल तक 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

 एस.पी. वसीम अकरम ने बताया कि रसीना निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर थाना पूंडरी में 7 जनवरी को दर्ज मामले अनुसार उसकी अनाज मंडी पूंडरी में 14 फरवरी को उसके मोबाइल पर किसी ओमप्रकाश का फोन आया कि वह शेयर मार्कीट में इन्वैस्टमैंट करवाने का काम करता है। इसी मोबाइल से ओमप्रकाश की कथित पुत्री नेहा गुप्ता द्वारा भी फोन पर आश्वासन दिया गया कि हम आपके पैसे 2 साल में डबल करके आपको दे देंगे। जालसाज गिरोह के झांसे में आकर 3 लाख 50 हजार दिए। वहीं कुछ दिन बाद युवक के पास ओमप्रकाश का फोन आया कि आपके काम से गोवा गए हुए हंै, यहां हमारी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसको ठीक करवाने के लिए 4 लाख रुपयों की जरूरत है। 20 फरवरी को ओमप्रकाश द्वारा भेजे गए सतीश नामक लड़के को 3 लाख रुपए देने के अतिरिक्त उनके कहे अनुसार  अपना ए.टी.एम. कार्ड भी सौंप दिया। 

आरोपियों के झांसे में आए व्यक्ति द्वारा ओमप्रकाश के कहे अनुसार 13 फरवरी को एक अकाऊंट में 2 लाख 70 हजार रुपए भी जमा करवा दिए गए, जबकि इस मध्य आरोपी ए.टी.एम. कार्ड की मार्फत भी 21 लाख 87 हजार रुपए नकदी निकलवा चुके थे। पीड़ित ने शिकायत की कि अब तक आरोपियों ने न तो उसकी नकदी 31 लाख 7 हजार रुपए नकदी लौटाई। एस.पी. ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए अभियोग की जांच स्पैशल साइबर क्राइम सैल के सुपुर्द की गई। इंचार्ज एस.सी.सी. सैल सब-इंस्पैक्टर शिव कुमार द्वारा उपरोक्त मामले में करीब 24 वर्षीय आरोपी आशीष उर्फ पोला निवासी थीट जिला झज्जर हाल निवासी मनीमाजरा चंडीगढ़ तथा करीब 26 वर्षीय आरोपी विकाश उर्फ बिट्टू निवासी चांदपुर (जींद) को गिरफ्तार किया गया है। 

Shivam