2 राइस मिलर्स भाइयों पर पिस्तौल तानकर पैसे नहीं देने पर दी जान से मारने की धमकी

5/20/2019 12:57:42 PM

कैथल(सुखविंद्र): आढ़ती व राइस मिलर्स के बीच करीब एक करोड़ रुपए के लेन-देन के मामले में आढ़ती द्वारा 2 राइस मिलर्स भाइयों पर पिस्तौल तानकर पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आरोपी गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए। यह घटना ढांड रोड स्थित पूर्व विधायक रामपाल माजरा के निवास के सामने की बताई जा रही है।

सिविल लाइन पुलिस ने प्रदीप कुमार निवासी नजदीक सरकारी अस्पताल तरावड़ी (करनाल) की शिकायत पर निखिल व अन्य 4/5 लोगों पर मामला दर्ज किया है। प्रदीप कुमार ने बताया कि मैं और मेरे भाई दीपक दोनों राइस मिलर्स में पार्टनर हैं। हम निखिल निवासी जुलाना को 4-5 वर्षों से जानते हैं। निखिल का जुलाना मंडी में आढ़ती का काम है। 2018-19 में हमारे पास निखिल द्वारा धान खरीदकर भेजा था। इससे पहले का हमारा हिसाब-किताब निखिल के साथ हो चुका था लेकिन इस सीजन में निखिल ने काफी हल्का माल हमारे पास भेजा।

हमने निखिल को हल्का माल भेजे जाने बारे कहा तो निखिल ने कहा कि आप माल उतरवा लो, बाद में हम बैठकर सैटलमैंट कर लेंगे। हल्के धान का चावल बनाने में हमें काफी नुक्सान उठाना पड़ा। धान के हिसाब से हमने निखिल को एक करोड़ रुपए देने हैं। निखिल ने पैसों की सैटलमैंट के लिए हमें बातचीत के लिए गत 18 मई को कैथल में बुलाया था। मैं और भाई दीपक गत दिवस पर गाड़ी में कैथल आए और एक होटल में बैठकर बातचीत की लेकिन पैसों को लेकर हमारी कोई फाइनल बातचीत नहीं हो पाई।
 
निखिल ने अपने पिता के बीमार होने पर कुछ पैसे मांगे तो हमने निखिल को 50 हजार रुपए दे दिए। निखिल अपने एक साथी के साथ कैथल आया था। जब हम अपनी गाड़ी में निखिल व उसके साथ आए व्यक्ति को सायं करीब 4.45 बजे कैथल बस स्टैंड पर छोडऩे के लिए जा रहे थे तो निखिल ने उल्टी करने का बहाना बनाकर ढांड रोड स्थित पूर्व विधायक रामपाल माजरा की कोठी के निकट गाड़ी रुकवा ली। गाड़ी रुकते ही निखिल व उसके दूसरे साथी ने मेरे व मेरे भाई के ऊपर पिस्तौल तान दी और कहा कि हमारे पूरे पैसे नहीं दिए तो हम तुम्हें जान से मार देंगे। 

इसके साथ ही पीछे से एक कार में 4 व्यक्ति आए और उन्होंने हमारी गाड़ी को लेकर जाने का प्रयास किया। इसी दौरान निखिल ने पिस्तौल का बट मारकर हमें घायल कर दिया। मौके पर लोगों की भीड़ देखकर आरोपी गाड़ी में सवार होकर भाग गए। इसके बाद घायल अवस्था में हमें लोगों ने सिविल अस्पताल कैथल में दाखिल करवाया गया। सिविल लाइन एस.एच.ओ. प्रह्लाद राय ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर आरोपी निखिल व अन्य लोगों पर आम्र्स एक्ट एवं अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

kamal