अवैध पिस्तौल से गोली दागकर फायरिंग करने के 3 आरोपी गिरफ्तार

11/19/2019 12:42:14 PM

कैथल (सुखविंद्र) : अवैध पिस्तौल से गोली दागकर कातिलाना हमला करने के मामले में मुख्यारोपी सहित 3 आरोपी सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा पंचकूला में छापामारी करते हुए गिरफ्तार कर लिए गए जिनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त की गई कार बरामद कर ली गई। न्यायालय ने आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अमित कुमार उर्फ भूरिया निवासी गांव नेपेवाला जिला जींद की शिकायत पर 2 नवम्बर को थाना सिविल लाइन में दर्ज मामले के अनुसार वह दोपहर के समय कैथल से अपने अन्य साथियों सहित गांव खुराना जा रहा था।

ढांड चौक पर 2 कार व मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ आरोपियों द्वारा उनका रास्ता रोकते हुए उनमें से एक व्यक्ति ने उस पर अवैध पिस्तौल से 2 फायर करकेउसे घायल कर दिया तथा अन्य ने लाठी-गंडासी से हमला कर दिया तथा लोगों के एकत्र होने पर मौके से फरार हो गए। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने कबूल किया कि उनकी अमित गुट के साथ पुरानी रंजिश होने कारण वारदात को अंजाम दिया है।

शिकायतकर्ता व आरोपी गुट के खिलाफ कैथल के विभिन्न थानों में इससे पहले भी मारपीट व कातिलाना हमला करने के कई मामले दर्ज हैं। 2 नवम्बर को उनकी आर.के.एस.डी. कालेज के पास उनके साथ कहासुनी हो गई थी  जिसके बाद सभी युवकों द्वारा 2 गाडिय़ों व मोटरसाइकिलों पर सवार होकर ढांड चौक के पास दूसरे पक्ष पर उक्त हमला किया गया। पुलिस के अनुसार उपरोक्त मामले में एस.पी. विरेंद्र विज ने मामले की जांच सी.आई.ए.-1 प्रभारी इंस्पैक्टर अनूप सिंह को सौंपी थी।

सी.आई.ए.-1 के एस.आई. बजिंद्र सिंह व एच.सी. तरसेम की टीम द्वारा पंचकूला के अभयपुर क्षेत्र में छापामारी करते हुए पिस्तौल से गोली दागने के आरोपी सन्नी, प्रदीप व जगमोहन को धारा 48, 149, 323, 324, 341, 307 व शस्त्र अधिनियम की धारा 25/54/59 अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त की गई मारुति जैन गाड़ी बरामद कर ली गई।

उपरोक्त मामले में सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा आरोपी अमन व अनिल पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिनके कब्जे से आल्टो गाड़ी बरामद कर ली गई थी। वारदात में प्रयुक्त की गई अवैध पिस्तौल, ङ्क्षबडे, डंडे, लोहा दरांत आदि हथियार तथा बुलेट बाइक की बरामदगी तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी सहित व्यापक पूछताछ करने के लिए तीनों आरोपियों का सोमवार को न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Isha