मर्डर मिस्ट्री के मामले में 3 आरोपी काबू

10/24/2017 10:44:09 AM

कैथल(अजय): अज्ञात आरोपियों द्वारा अंजाम दी गई मर्डर मिस्ट्री को सुलझाते हुए थाना प्रबंधक सीवन द्वारा 3 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आरोपियों द्वारा मामूली वजह रंजिश के चलते आपराधिक षड्यंत्र रचते हुए युवक को शराब पिलाकर हत्या करने उपरांत शव को बाइक का प्रयोग करते हुए खुर्द-बुर्द करने की नीयत से माइनर किनारे झाडिय़ों में ठिकाने लगा दिया था। तीनों आरोपी 23 अक्तूबर को अदालत में पेश कर दिए गए, जहां से एक आरोपी न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया जबकि शेष 2 का वारदात में प्रयुक्त बाइक व परने की बरामदगी होने पर एक दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह ने बताया कि सीवन पुलिस द्वारा एक सूचना मिलने के बाद 18 अक्तूबर को सीवन फिरोजपुर माइनर की साइड में झाडिय़ों से करीब 23 वर्षीय अज्ञात युवक का शव बरामद किया गया। पुलिस द्वारा शव का बोर्ड द्वारा पी.जी.आई. रोहतक में पोस्टमार्टम करवा कर शनाख्त के लिए सरकारी अस्पताल कैथल में रखा गया, जहां 20 अक्तूबर को मलिकपुर निवासी सुनील कुमार द्वारा मृतक की पहचान अपने छोटे भाई अशोक के रूप में की गई। राजमिस्त्री का धंधा करने वाले सुनील कुमार के बयान पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ थाना सीवन में मामला दर्ज किया गया था, जिसकी जांच स्वयं थाना प्रबंधक सब-इंस्पैक्टर धर्मपाल द्वारा की गई, जिन्होंने गुत्थी को सुलझाते हुए मलिकपुर में दबिश देकर आरोपी गुरनाम सिंह निवासी मलिकपुर को भा.दं.सं. की धारा 302, 201,120बी तहत गिरफ्तार कर लिया।

मामूली वजह रंजिश के कारण था पहले मन-मुटाव
एस.पी. ने बताया कि आरोपी से पूछताछ दौरान कबूला कि काफी दिन पहले मेरे पिता को मृतक अशोक के पिता ने किसी मामूली वजह की रंजिश के कारण चोटें मारी थीं, जिस कारण उनका मन-मुटाव चल रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना प्रबंधक सीवन सब-इंस्पैक्टर धर्मपाल द्वारा तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देते हुए वारदात में लिप्त शेष दोनों आरोपी शाम के समय कैथल में दबिश देते हुए गिरफ्तार कर लिए गए। तीनों आरोपी सोमवार को अदालत में पेश कर दिए गए, जहां से आरोपी गुरनाम व सुनील का वारदात में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल फोन व परना बरामदगी के लिए एक दिन का पुलिस रिमांड आरोपी नरेश को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।